ताजा ख़बर

प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। फुटपाथ विक्रेता एकता मंच के अध्यक्ष श्रीराम के नेतृत्व में तीनों दिल्ली नगर निगम टाउन वेन्डिंग कमेटी के चयनित सदस्यों के प्रतिनिधि मण्डल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से कहा कि रेहड़ी पटरी कानून आजिविका संरक्षण पथ विक्रय अधिनियम 2014 की नियमावली के अनुसार 45 दिन में टाउन वेन्डिंग कमेटी की बैठक नहीं बुलायी जा रही और आये दिन होने वाली परेशानियों से अवगत करवाया। प्रतिनिधि मंडल के सभी लोगों ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि जब तक रेहड़ी पटरी कानून पूर्ण रूप से लागू न हो जाये तब तक किसी वेन्डर को रोजगारविहीन न किया जाये। इसके लिये दिल्ली सरकार एक सर्कुलर जारी करे सभी सबंधित एजेन्सियों को निर्देश दे।
सुप्रीम कोर्ट ने भी गत बुधवार को दिल्ली सरकार को एक सप्ताह के भीतर रेहड़ी पटरी कानून के अनुसार टाउन वेन्डिंग कमेटी पूर्ण रूप से गठित करने की अधिसूचना जारी करने को कहा गया है। सुप्रिम कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाते हुए दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए दिल्ली सरकार को एक सप्ताह के भीतर इस सम्बंध में उचित कार्यवाही हेतु निर्देश दिये गये हैं।
प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली में हो रही रेहड़ी पटरी वालों की परेशानियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। मुख्यमंत्री ने सभी की समस्याएं सुनी और सभी को आश्वासन दिया कि उपरोक्त समस्याओं को जल्द ही निपटा दिया जाएगा।
उपरोक्त प्रतिनिधि मंडल में नई दिल्ली से मो. हयात, ग्रीन पार्क जोन से विरेन्द्र पंडित, मुमकिन है इंडिया से माधव झा, रोहिणी से चमन लाल, सिटी जोन से संतोष सिंह, नजफगढ़ रोड़ से विजय सिंह व सरोजनी नगर से कंचन देवी इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *