ताजा ख़बर

करोड़ों को मिलेगा आयुष्मान भारत का लाभ

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर के विभिन्न राज्यों की हजारों आशा, एनम, आंगनवाड़ी वर्करों से बातचीत की एवं केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लोगों से सीधा संवाद किया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुनने के लिए भाजपा दिल्ली प्रदेश की ओर से पूर्वी पटेल नगर के पूजा पार्क में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आशा, एनम एवं आंगनबाड़ी वर्करों के साथ केन्द्रीय मंत्री जे. पी. नड्डा, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, नई दिल्ली सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी, प्रदेश महामंत्री श्री राजेश भाटिया, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर आदेश गुप्ता, जिला अध्यक्ष भारत भूषण मदान, पार्षद रमेश कुमार सहित पार्टी के कई पदाधिकारी सामाजिक कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के सीधे प्रसारण को देखा।
कार्यक्रम के बाद उपस्थित सैकड़ों आशा, एनम, आगनबाड़ी एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए से जे. पी. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से देश बदल रहा है और दुनिया के सामने मजबूत भारत की तस्वीर उभर कर सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि हमेशा देश दिल्ली को देखता है लेकिन आज के इस कार्यक्रम से दिल्ली ने संपूर्ण भारत में प्रधानमंत्री श्री मोदी की विकास यात्रा के दर्शन किए हैं और इस विकास यात्रा की गूंज दिल्ली में भी होनी चाहिए।
जे. पी. नड्डा ने कहा कि जिस आयुष्मान भारत योजना का जिक्र प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया जिसकी शुरूआत आगामी 23 सितम्बर से झारखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा की जाएगी जिसका लाभ देश के 29 राज्यों के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों के 55 करोड़ लोगों को मिलेगा। इस योजना के तहत गरीब परिवारों को 1350 तरह के आप्रेशन कराने के लिए जरूरत पड़ने पर पाँच लाख रुपये की सहायता सरकार देगी। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि 29 राज्यों में दिल्ली शामिल नहीं है जिनको इस योजना का लाभ को मिलने वाला है क्योंकि यहाँ की सरकार इस योजना को लागू करने के प्रति गंभीर नहीं है। यह दुखद है कि एक सरकार दिल्ली के लाखों पीड़ितों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है।
इस अवसर पर दिल्ली भाजपा श्री मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना दिल्ली के उन लाखों गरीब परिवारों के लिए एक संजीवनी का काम करेगी जो इलाज न मिलने के कारण अकाल मौत के शिकार हो जाते हैं। लेकिन इस योजना का विरोध कर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने यह साबित कर दिया है कि वो उन लाखों पीड़ितों की दुश्मन है जो इस योजना में अपना दीर्घायु जीवन का सपना देख रहे हैं।
मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के लाखों उन गरीब परिवारों के साथ भारतीय जनता पार्टी खड़ी है और हम संकल्पबद्ध हैं कि दिल्ली के गरीब परिवारों के हितों की रक्षा करेंगे और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली के हर गरीब परिवार तक पहुँचायेंगे।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नई दिल्ली की सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जब पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लाभकारी योजनाओं का उपयोग कर रहा है वहीं दिल्ली सरकार इस योजनाओं और दिल्ली के लोगों के बीच एक बड़ी बाधा बनकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि हम इस मुश्किल से दिल्ली को निजात दिलाएंगे और केन्द्र सरकार की लाभकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुँच जाएंगे।
कार्यक्रम के संयोजक एवं प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से पार्टी योजनाओं और दिल्ली की जनता के बीच सेतु का काम करेगी। आज के कार्यक्रमों से जो जानकारी मिली है वह आशा, एनम और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से दिल्ली में जन-जन तक पहुँचेगी। कार्यक्रम का संचालन करोलबाग जिला अध्यक्ष भारत भूषण मदान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *