ताजा ख़बर

व्यापार बचाओ, मजदूर बचाओ’ रैली को 40 ऐसोएशिनों का खुला समर्थन

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में पार्टी द्वारा राजधानी में गैर कानूनी सीलिंग के खिलाफ चलाए जा रहे ‘न्याय युद्ध’ के तीसरे चरण में 14 सित्मबर को करोल बाग में होने वाली ‘व्यापार बचाओ, मजदूर बचाओ’ रैली को आज करोल बाग की छोटी बड़ी दुकानों और व्यापारियों की 40 ऐसोसिएशनों ने अपना खुला समर्थन देने का ऐलान किया है। आज दोपहर बाद करोल बाग के आर्य समाज मंदिर में करोल बाग ट्रेडर्स फेडरेशन के बैनर तले व्यापारियेां की एक बड़ी सभा में यह निर्णय किया गया। रैली के समर्थन में गैर कानूनी सीलिंग से प्रभावित लोग तेजी से लामबंद हो रहे है।
इस सभा को प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन, अभियान समिति के संयोजक व वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा, ब्रहम यादव व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मदन खोरवाल, अजय विनायक व अनिल कुकरेजा, रणजीत सिंह जग्गी, राम लाल, सुभाष चंद खैर ने भी संबोधित किया।
अजय माकन ने इस मौके पर कहा कि भाजपा व आप पार्टी दिल्ली को उजाड़ने की साजिश कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दोनो दलों की मिलीभगत के चलते आज दिल्ली में जिन लोगों को मास्टर प्लान के तहत कानूनी कवच दिया गया था, उन्हें भी सीलिंग का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कांग्रेस इस गैर कानूनी सीलिंग को अब और अधिक सहन नही करेगी।
अजय माकन ने आज सुबह अपने आवास पर भारी संख्या में मजदूर संगठनों के नेताओं से भी बातचीत की। अजय माकन से मिलने वाले इन संगठनों में करोल बाग, पहाडगंज, मोतिया खान व आनन्द पर्वत आदि क्षेत्रों के मजदूर नेता मौजूद थे। इनके अलावा गेस्ट हाउसों में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी अपना खुला समर्थन देने का ऐलान किया। करोल बाग क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर स्थानीय लोगों ने भाजपा और आप पार्टी के खिलाफ लिखे नारे की तख्तिया और बेनर टांग दिए है। समस्त क्षेत्र को होर्डिंग व पोस्टर व तिरंगे झंडे से पाट दिया गया है।
करोल बाग की मुख्य सड़कों पर चाय की दुकानों और चैराहों पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लोगों से मिलकर रैली के लिए समर्थन जुटाया। उत्साही कार्यकर्ताओं ने गैर कानूनी सीलिंग के खिलाफ कई स्थानों पर सरकार विरोधी नारे बाजी करते हुए प्रभात फेरिया भी निकाली।
अजय माकन ने आज करोल बाग के अलावा बलजीत नगर और मोती नगर में भी व्यापारियों और छोटे दुकानदारों से मुलाकात करने के अलावा दर्जनों नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। नुक्कड़ सभाओं में बड़ी संख्या में कारोबारी और गैर कानूनी सीलिंग से प्रभावित लोग शामिल हुए। देर रात तक माकन का नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करने का सिलसिला जारी रहेगा।
मुकेश शर्मा ने व्यापारियों और मजदूरों से अपील की है कि 14 सितम्बर को भारी से भारी संख्या में पहुचे। उन्हांने कहा कि करोल बाग से गैर कानूनी सीलिंग के खिलाफ कांग्रेस दिल्ली में क्रांति लाएगी और भाजपा और आप पार्टी के खिलाफ सीलिंग पर संग्राम करने की तैयारी कांग्रेस ने कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *