ताजा ख़बर

राफेल जहाज डील के घोटाले को उजागर करने के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में राफेल जहाज डील के घोटाले को उजागर करने के लिए दिल्ली के सभी जिलों में चलाए जा रहे अभियान के तहत आज पटपड़गंज जिला कांग्रेस कमेटी में कल्याणपुरी थाना के नजदीक स्कूल न- 1, त्रिलोकपुरी, नई दिल्ली और बदरपुर जिला कांग्रेस कमेटी में तारा अपार्टमेन्ट, तुगलकाबाद एक्सटेन्शन में प्रदर्शन किए गए। इन कार्यक्रमों में कांग्रेस की ओर से राफेल जहाजों के प्रतिरुपों को बनाकर जनता के सामने प्रदर्शित किया गया। ज्ञात रहे कि दिनांक 8 सितम्बर 2018 को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कनाट प्लेस पालिका बाजार के पास राफेल डील के खिलाफ नए तरीके से प्रदर्शन किया गया जिसके तहत राफेल जहाज के प्रतिरुप बनाकर बैंड बाजे के साथ उनकी परेड निकाली गई।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद सज्जन कुमार ने कहा कि आज मोबलिंचिंग के कारण देश में भय का वातावरण बना हुआ है क्योंकि लोगों को घरों से बाहर निकलने में डर लगता है क्योंकि भाजपा की केन्द्र सरकार व आर.एस.एस ने देश में ऐसा वातावरण पैदा कर दिया है जंहा पर कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं करता । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चतर सिंह ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अरविन्द केजरीवाल वैसे तो बडी बडी बाते करते है परन्तु उन्होंने देश में बने भय के माहौल तथा मोबलिंचिंग पर चुप्पी साधी हुई है। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि आम आदमी पार्टी भाजपा की बी- टीम है। उन्होंने कहा कि अरबों रूपयों के घोटाले करके ललीत मोदी, विजय माल्या तथा नीरव मोदी जैसे लोग देश से भाग गए परन्तु केजरीवाल ने भाजपा की केन्द्र सरकार के खिलाफ एक शब्द तक नहीं बोला। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार 36 राफेल जहाज 18,940 करोड़ में खरीदे जाने थे। जबकि भाजपा की मोदी सरकार ने 36 राफेल जहाज प्रति जहाज 7.50 बिलियन यूरो अर्थात 1670.70 करोड़ में खरीदने का निर्णय लेकर 36 राफेल जहाज 60,145 करोड़ रुपये में खरीदने तय किए। यह आम आदमी की समझ से बाहर है कि किस प्रकार 36 राफेल जहाज की कीमत में 4 वर्षों में 41,205 करोड़ रुपया बढ़कर अंतर आ गया।
कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार व वरिष्ठ नेता चतर सिंह ने कांग्रेस में शामिल हुऐ आप पार्टी के बदरपुर जिला के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मौ. सलीम व अन्य अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिरियों का स्वागत किया।
दिल्ली के पूर्व मंत्री अरविन्द सिंह लवली ने कहा कि राफेल डील में मोदी सरकार ने देश की बाहरी सुरक्षा व आंतरिक सुरक्षा को ताक पर रखकर राफेल जहाज के रख-रखाव की जिम्मेदारी पब्लिक लिमिटेड कम्पनी हिन्दुस्तान एरोनाटिकल लिमिटेड की जगह अपने मित्र पूंजीपति अम्बानी की कम्पनी रिलायंस डिफेंस लिमिटेड को दे डाली जो कि 12 दिन पहले ही रजिस्टर्ड हुई थी। जाहिर तौर पर जिसको हवाई जहाज बनाने व उसके रख-रखाव का कोई अनुभव नही है। कांग्रेस की पूर्व मंत्री किरन वालिया ने प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राफेल डील में मोदी सरकार ने जानबूझकर पारदर्शिता नही रखी क्योंकि वे अपने पूंजीपति मित्र अम्बानी को फायदा पहुचना चाहते है। उन्होंने कहा कि मोदी की केन्द्र सरकार के हाथ राफेल डील में हुए घोटाले से सने हुए है और वह अपनी जिम्मेदारियों से भाग नही सकती। देश की जनता को राफेल डील में हुआ घोटाला समझ आ गया है और आने वाले समय में जनता भाजपा को माफ नही करेगी। प्रदर्शनकारियों में सैंकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित पूर्व सांसद सज्जन कुमार, बदरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, वरिष्ठ नेता चतर सिंह, ओम प्रकाश बिधूडी व अब्दुल वाहिद कुरैशी तथा पटपड़गंज जिला प्रदर्शनकारियों में सैंकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित पूर्व मंत्री किरन वालिया व अरविन्द सिंह लवली तथा पटपड़गंज जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार मुख्य रुप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *