ताजा ख़बर

मनोज तिवारी ने उत्तरी दिल्ली के महापौर के ट्विटर अकाउंट का शुभारंभ किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। सांसद व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और उत्तरी दिल्ली के महापौर आदेश गुप्ता ने उत्तरी दिल्ली के महापौर के ट्विटर अकाउंट @northdelhimayor का शुभारंभ निगम मुख्यालय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सिविक सेंटर में किया। इस अवसर पर उपमहापौर राजेश लावड़िया, स्थायी समिति की अध्यक्षा वीना विरमानी, नेता सदन तिलक राज कटारिया, आयुक्त मधुप व्यास, निगम पार्षद पूनम पराशर और दिल्ली भाजपा के महासचिव राजेश भाटिया भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर सांसद व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि आज ट्विटर के माध्यम से हम अपनी बात आसानी से संबंधित व्यक्ति तक तुरंत पहुचा सकते हैं और यह एक अच्छा और जवाबदेह माध्यम है। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम बहुत पहले से ही जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, भवन नक्शों की स्वीकृति जैसी सेवाएं ऑनलाइन दे रहा है। अब ट्विटर के माध्यम से महापौर और दिल्ली की जनता के बीच और आसान और सुलभ संवाद स्थापित हो सकेगा।
श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार भी नगर निगम की क्षमता को समझे और जनता की भलाई के लिए निगम का सहयोग करे। उन्होंने कहा कि यदि हम उत्तरी दिल्ली नगर निगम के संसाधनों को और मजबूत कर दें तो यह अकेले ही पूरी उत्तरी दिल्ली की जनता की सेवा कर सकता है। इस अवसर पर महापौर आदेश गुप्ता ने कहा कि एक जवाबदेह व पारदर्शी व्यवस्था देने के लिए आज इस ट्विटर अकाउंट की शुरूआत कि गई है। इसके माध्यम से उत्तरी दिल्ली के नागरिक स्वच्छता, स्ट्रीट लाइट, उद्यान, शिक्षा, मलबा व जन स्वास्थ्य क्षेत्रों से संबंधित अपने सुझाव या शिकायतें दे सकते हैं। जिनका समाधान 24 घंटों के कार्यकारी समय के भीतर करने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे साथ ही महापौर हेल्पलाइन 96430 96430 जिसपर व्हाट्सएप के माध्यम से नागरिक अपनी शिकायत भेजते हैं, वह भी चौबीसों घंटे सुचारू रूप से चालू है। इसके माध्यम से 28 अप्रैल, 2018 से अब तक कुल 2207 शिकायतें आई जिनमें से 1881 का समाधान किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *