ताजा ख़बर

प्रधान मंत्री के “स्वछता ही सेवा ” मिशन को पलीता लगा रहा है निगम

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। नार्थ दिल्ली नगर निगम स्थाई समिति सदस्य और वज़ीर पुर से निगम पार्षद विकास गोयल ने कहा है की नार्थ दिल्ली नगर निगम ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के “स्वछता ही सेवा ” मिशन को पलीता लगा रही है। विकास गोयल ने कहा की नार्थ दिल्ली के केशव पुरम , सिविल लाइन और रोहिणी जोन में ढलाव घरों से कूड़ा उठाने वाले कम्पनी ने अपने 150 करोड़ रुपया बकाया नहीं देने पर काम बंद कर दिया है।इस वजह से डलावघर पूरी तरह से कूड़े से भर गये है। विकास गोयल ने कहा नगर निगम के पास डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों के रख रखाव और डीजल तक के लिए पैसे नहीं है। कितनी ही गाड़ियां मरम्मत के अभाव में खड़ी है।
विकास गोयल ने कहा कि उनके क्षेत्र वज़ीर पुर औद्योगिक क्षेत्र में पिछले एक साल से इंडस्ट्रियल कूड़ा नगर निगम नहीं उठा कहा है। निगम अधिकारी इस कूड़े को आग लगा देतें है जिसके चलते जहरीला धुंआ लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रहा है। स्थायी समिति में कई बार इस मुद्दे को उठाया गया लेकन नगर निगम इस और ध्यान नहीं दे रहा है। कभी कभी कुछ गाड़ियां कचरे की उठा लेता है। विकास गोयल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चल रहे “स्वछता ही सेवा ‘ अभियान को महज दिखावा करार देते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से आह्वान किया है की वे इस मामले में हस्क्षेतप करें।
विकास गोयल ने निगमायुक्त से मांग की है की वे सफाई कर्मियों की मांग और कूड़ा उठाने की व्यवस्था को ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता दें ताकि दिल्ली को गंदगी और प्रदूषण से रहत मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *