ताजा ख़बर

पूर्वांचल महाकुंभ मे उमड़ा पूर्वांचलवासियों का जन सैलाब

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। रामलीला मैदान में महाकुंभ का आयोजन किया गया। दिल्लीभर से पूर्वांचलवासियों का एक बड़ा जन सैलाब महाकुंभ में दिखाई दिया। महाकुंभ में उपस्थित हजारों पूर्वांचलवासियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने संबोधित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल, महामंत्री अरुण सिंह, डा. अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, केन्द्रीय मंत्री डा. हर्ष वर्धन, राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, सांसद उदित राज, प्रवेश वर्मा, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, राजेश भाटिया, उपाध्यक्ष जय प्रकाश, अभय वर्मा, राजीव बब्बर की उपस्थिति में हजारों पूर्वांचलवासियों ने आगामी 2019 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को सातों सीटों पर विजयी बनाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने एवं संयोजन मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनीष सिंह ने किया।
इस अवसर पर उपस्थित जन सैलाब को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज अनंत चतुर्दशी का शुभ अवसर है साथ ही एक और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर का जन्मदिन भी है। ऐसे सुअवसर पर पूर्वांचल के इतनी बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए लोग यह साबित करने के लिए काफी है कि दिल्ली में पुनः सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को विजय मिलेगी।
उन्होंने कहा की साढ़े चार वर्ष में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने क्या किया इसका हिसाब देने आया हूँ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में समय समय पर कहा कि भारत माता की दो भुजाएं हैं एक पश्चिम का भारत और दूसरा पूरब का भारत। पश्चिम के भारत का विकास हो गया लेकिन पूरब के भारत को विगत सरकारों ने विकास योजनाओं से वंचित रखा। पहले की सरकारें पूर्वांचल के विकास के लिए सालाना साढ़े चार लाख करोड़ रुपये देती थी लेकिन चैदहवें वित्त आयोग की सिफारिशों के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल की विकास राशि को बढ़ाकर 13 लाख 80 हजार करोड़ रुपये कर दिया।
उपस्थित पूर्वांचलवासियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा की रामलीला मैदान में उमड़ा यह जनसैलाब राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने दिल्ली का दर्द ले कर आया है, वह दर्द जो दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार ने दिया है। जहाँ रोहिंग्या एवं बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिये बड़ी संख्या में राशन कार्ड बनाकर राशन उनके घर तक पहुँचाने की वकालत की जा रही है वहीं दिल्ली की तीन मासूम बेटियों की मौत खाना न मिलने से भूख के कारण तड़प तड़प कर हो जाती है। जहाँ अवैध घुसपैठियों को बसाने के लिए सरकार संसाधनों को झांेक दे रही है वहीं पिक एंड चूज की पॉलिसी अपनाकर सीलिंग के नाम पर गरीबों के झोपड़ों को तोड़ा जा रहा है।पूर्वांचलवासियों का धन्यवाद करते हुए मनीष सिंह ने कहा कि जिस तरह दिल्ली के कोने-कोने से निकल कर पूर्वांचल के लोग रामलीला मैदान पहुँचे हैं, उसी तरह दिल्ली के घर-घर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाओं जानकारी को पहुँचाकर पार्टी को मजबूती देंगे।पूर्वांचल महाकुंभ में महापौर आदेश गुप्ता, बिपिन बिहारी सिंह, मोर्चा प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व सांसद लाल बिहारी तिवारी, प्रदेश मंत्री विक्रम बिधूड़ी, युवा मोर्चा अध्यक्ष सुनील यादव, प्रदेश मीडिया प्रमुख अशोक गोयल, प्रदेश प्रवक्ता अमन सिन्हा, मोर्चा महामंत्री निर्मल मिश्रा एवं शरत झा, सभी प्रदेश पदाधिकारी एवं सभी जिलाध्यक्ष सहित पूर्वांचल मोर्चा के पदाधिकारी, जिला एवं मंडल पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *