ताजा ख़बर

देश के इतिहास में खटीक समाज की अहम भूमिका : तिवारी

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा कार्यालय में अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा की अध्यक्षता में खटीक समाज के लिए विचार गोष्ठी हुई। इस अवसर पर दिल्ली की विभिन्न विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों एवं बस्तियों से खटीक समाज के प्रमुख व्यक्ति सम्मिलित हुये। श्री सिद्धार्थन ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश मंत्री श्रीमती मीनाक्षी एवं मोहन लाल गिहारा ने भारत माता, संत दुर्बलनाथ महाराज, डॉ. भीमराव अम्बेडकर एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। निगम पार्षद कैलाश सांकला, मोर्चा महामंत्री राहुल गौतम, लाजपत राय भी सम्मिलित हुये।
प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने संत दुर्बलनाथ महाराज के छायाचित्र को नमन करते हुये कहा कि प्रदेश कार्यालय में महाराज जी का छायाचित्र लगना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है और उनकी निर्मल छाया हम सब पर बनी रही ऐसी मैं कामना करता हूँ।
श्री तिवारी ने कहा कि मेरा खटीक समाज से बहुत पुराना और गहरा संबंध है। देश के इतिहास में खटीक समाज की अहम भूमिका है। जब मुगल आक्रमकारी देश में घुसे तब उनको देश से निकालने में खटीक समाज ने संघर्ष कर अपनी आहूती दी थी। आज भी खटीक समाज को देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुये देश को जोडऩे का कार्य करना चाहिये। विपक्षी पार्टियां जो देश को तोडऩे का काम कर रही हैं उनकी हर कोशिश को नाकाम करना चाहिये।
प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने आये हुये खटीक समाज के प्रबुद्ध नागरिकों का स्वागत, सम्मान एवं अभिनंदन किया। श्री सिद्धार्थन ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ 125 करोड़ देशवासियों का परचम देश के साथ-साथ विदेशों में भी लहरा रहा है। केन्द्र सरकार पर आज एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है और पूरे विश्व में नरेन्द्र मोदी की ईमानदारी का उदाहरण दिया जा रहा है। श्री सिद्धार्थन ने उपस्थित नागरिकों से कहा कि आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में आपके समाज की अहम भूमिका रहेगी और मुझे यह कहते हुये कोई संकोच नहीं हो रहा कि आप सभी के सहयोग से पुन: नरेन्द्र मोदी 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे।
अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा ने खटीक समाज के आये हुये सभी नागरिकों का धन्यवाद किया और कहा कि हमें गर्व है कि आज भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष विनोद सोनकर भी खटीक समाज से हैं। दिल्ली में आज 21 निगम पार्षद अनुसूचित जाति के हैं जिसमें 4 निगम पार्षद खटीक समाज से हैं और पिछले दो वर्षों में विभिन्न वार्ड समितियों में खटीक समाज को प्रमुखता दी गई है। इसके लिए मैं अपने शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करता हूँ।
इस अवसर पर मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी इन्द्रजीत सिंह, अशोक चैहान, उमेश माथुर, ममता ढीका, राकेश बसवाला, श्रीमती गीता खीची, श्रीमती नीलू खीची, नेतराम पिंगोलिया, खटीक समाज के प्रमुख नागरिक टेकचंद महाराज, प्रेम सिंह राजौरा, किशोरी लाल बसवाला सम्मिलित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *