ताजा ख़बर

कांग्रेस ने करोल बाग जिलें में लोक सम्पर्क अभियान की शुरुआत की

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार साढे चार वर्ष पूरे कर चुकी है और दिल्ली की केजरीवाल सरकार साढ़े तीन वर्ष पूरे कर चुकी है जिन्होंने सिर्फ दिल्ली के लोगों को गुमराह किया है तथा अपने किए गए वायदों में से एक भी पूरा नही किया। शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि बड़े मोदी और छोटे मोदी (केजरीवाल) ने लोगों को झूठे वायदे करके उनके साथ धोखा किया है।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के निर्देश पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा की केन्द्र सरकार की विफलताओं और वादा खिलाफी के खिलाफ दो पुस्तिकाऐं ’’झूठे वादो का खेल – मोदी सरकार फेल’’, और झूठे वायदों, बेईमानी और भ्रष्टाचार का खुल्ला खेल – केजरीवाल सरकार फेल’’ जारी की जिनको दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी द्वारा दिए गए कार्यक्रम लोक सम्पर्क अभियान के तहत घर-घर जाकर दिल्ली की जनता को बाटेंगे और लोगों को यह बताऐंगे कि किस प्रकार आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा की मोदी सरकार ने दिल्ली व देश की जनता से जो वायदे किए थे उन पर फेल रही है।
शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार हमेशा प्रबंधन व प्रचार प्रसार के द्वारा सुर्खियों में आना पंसद करते है जिसके लिए उन्होंने करोड़ो रुपये सरकार खजाने से लेकर खर्च किए है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकारी ने विज्ञापन पर 4326 करोड़ रुपये अभी तक खर्च किए है, दूसरी ओर केजरीवाल ने अपने साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में 1190 करोड़ रुपये विज्ञापन के लिए आवंटित किया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के करोल बाग जिलें में लोक सम्पर्क अभियान की शुरुआत कल 15 अक्टूबर, सायं 4 बजे, संत रविदास चौक,प्यारेलाल रोड़ बापा नगर, करोल बाग निगम जोन कार्यालय के नजदीक से करेंगे जो कि महीने भर 19 नवम्बर तक चलेगा।
संवाददाता सम्मेल में प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी, वरिष्ठ नेता श्री चतर सिंह, वरिष्ठ नेता महमूद जिया, दिल्ली प्रदेश प्रोफेश्नल कांग्रेस के अध्यक्ष अमन पंवार, प्रवक्ता पूजा बाहरी, प्रदेश कांग्रेस के लीगल एवं मानव अधिकार विभाग के चैयरमेन एडवोकेट सुनील कुमार, मुख्य मीडिया कॉआर्डिनेटर मेहदी माजिद मौजूद थे।
शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि मोदी ने 2 करोड़ नौकरियां प्रति वर्ष देने की बात कही थी जबकि जमीनी हकीकत यह है कि वे अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में केवल 5 लाख से भी कम नौकरियां दे पाए है। दूसरी ओर केजरीवाल हैं जिन्होंने 5 वर्ष में 15 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी परंतु उनके कार्यकाल में केवल 388 सरकारी नौकरियां ही दी गई है जबकि दिल्ली के रोजगार कार्यालय में तकरीबन 15 लाख युवा पंजीकृत है।
संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए अमन पंवार ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और आप पार्टी की केजरीवाल सरकार दोनों का कोई विज़न नही है सिर्फ टेलीविजन पर दिखना ही विजन है। अमन पंवार ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बड़ी-बड़ी बातों के अलावा कुछ नही किया चाहे दिल्ली में गैर कानूनी सीलिंग का मुद्दा हो, केजरीवाल ने सर्वोच्च न्यायालय तक में अपना पक्ष मजबूती से नही रखा। इसी प्रकार उन्होंने 500 नए स्कूल और 20 कॉलेज बनाने की बात कही थी, एक साल में अनाधिकृत कॉलोनियों को पक्का करने की बात कही थी, झुग्गी झौपड़ी वालों को जहां पर झुग्गी वही पर मकान देने का वायदा भी किया था, परंतु मकान देना तो दूर उन्होंने रेलवे के साथ शकूर बस्ती जे.जे. बस्ती को एक ही रात में उजाड़कर 8000 लोगों को बेघर कर दिया।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता चतर सिंह ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में कल दिनांक 15 अक्टूबर, 2018 से लोक सम्पर्क अभियान की शुरुआत होगी जिसके तहत कांग्रेस के 3 लाख कार्यकर्ता मोदी की केन्द्र सरकार और दिल्ली में केजरीवाल सरकार की असफलताओं को लेकर बनाई गई पुस्तिकाओं को घर-घर जाकर बांटेंगे और प्रत्येक ब्लाक से कांग्रेस पार्टी के लिए जनता से चंदा इक्ट्ठा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *