ताजा ख़बर

पाल समाज का देश निर्माण में अतुलनीय योगदान : मनोज तिवारी

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। 2019 के चुनावों में भाजपा को मजबूत करने के लिए पार्टी द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत आज पाल समाज के सैकड़ों सामाजिक प्रतिनिधियों ने पार्टी से जुड़कर मजबूत करने का संकल्प लिया। इस बावत ओबीसी मोर्चा द्वारा प्रदेश कार्यालय में सामाजिक प्रतिनिधि बैठक का आयोजन किया गया जिसमें पाल समाज के सैकड़ों प्रतिष्ठित लोग शामिल हुए जिन्हें भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री कुलजीत चहल, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष गौरव खारी ने की। इस अवसर पर समाज के कई गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया गया।
उपस्थित सामाजिक प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पाल समाज का देश के निर्माण में जो योगदान रहा है जिसके बगैर भारत का इतिहास अधूरा है राजमाता अहिल्याबाई होलकर उसका एक बड़ा उदाहरण है। उन्होने कहा कि पाल समाज ने हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका निभायी है और राजमाता अहिल्या बाई होल्कर ने अपने कृतित्व से समाज में साक्षात देवी का स्थान प्राप्त किया
मनोज तिवारी ने कहा कि 2014 में ओबीसी समाज के एक सपूत ने ना सिर्फ समाज को गौरवान्वित किया बल्कि पूरे विश्व मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के सवा सौ करोड़ देशवासियों का स्वाभिमान बन गए। उन्होने कहा कि देश के शोषित, पिछड़े और दलित समाज को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है और आज हम सब लोग यह संकल्प लें कि जिस तरह विश्व के पटल पर भारत महाशक्ति के रूप में उभर रहा है, 2019 में पुनः नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनाकर उन्हें भारत माता की शक्ति के रूप में पहचान दे ताकि देश पुनः विश्वगुरु बन जाये। उन्होंने समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा भाजपा के पार्टी कार्यालय में आकर भाजपा को मजबूत करने की इस पहल को शुभ संकेत बताते हुए कहा कि जब समाज इस तरह साथ खड़ा हो जाए तो 2019 में केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुनः वापसी को कोई नहीं रोक सकता।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री सिद्धार्थन ने कहा कि वर्षो पहले पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने अंत्योदय का सपना देखा था जिसे साकार करने का संकल्प प्रधानमंत्री बनने की सपथ के साथ लिया और देश के विकास के लिए ऐसी योजनाएँ बनायीं जिसमें अंत्योदय का सिध्दान्त निहित है और हमें उन योजनाओं को समाज के अंतिम पायदान तक लेकर जाना है
उपस्थित सामाजिक प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कुलजीत चहल ने कहा इतिहास गवाह है पाल समाज ने अपने कृतित्व से बड़े बड़े कीर्तिमान स्थापित किए। जब भारतीय जनता पार्टी ने समाज के महान व्यक्तित्व श्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा कर देश का प्रधानमंत्री बनाया तो पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर पूरे विश्व में भारत का डंका बजा दिया। हम सभी ने मिल कर पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाना है।
इस अवसर पर ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष गौरव खारी ने कहा कि पाल समाज का देश के निर्माण मे हमेशा योगदान रहा है लेकिन समाज का समुचित विकास नही हुआ। अब भारतीय जनता पार्टी ने सामाजिक समरसता का अभियान चलाकर समाज के विकास का संकल्प लिया है जिसे हम सब ने मिलकर पूरा करना है।
इस अवसर पर पार्षद संतोष पाल, मोर्चा उपाध्यक्ष आनंद यादव, प्रदेश मंत्री दिनेश बघेल, रविंदर पाल, पदाधिकारी बिजेंद्र धनकड़, भागमल पाली, बंसी लाल वर्मा, मिथलेश मौर्या, डॉ. उमेश पाल, समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधि देवी प्रधान, विजय पाल बघेल, चांद पहलवान, राम प्रसाद बघेल एवं नत्थी सिंह सहित बड़ी संख्या में मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *