ताजा ख़बर

मनोज तिवारी ने भव्य पार्क एवं ओपन एयर जिम का शिलान्यास किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने शाहदरा के लोनी रोड स्थित जी डी राठी मिल की डीडीए भूमि पर एक भव्य पार्क एवं ओपन एयर जिम के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें लोनी रोड टिम्बर मार्केट एसोसिएशन ,स्थानीय आर डब्लू ए भाजपा पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी शामिल हुए।
कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए योजनाएं तो बनी और उनके लिए जमीनें भी आरक्षित की गई लेकिन कमजोर इच्छाशक्ति, लापरवाही और भ्रष्टाचार के चलते न सिर्फ सभी योजनाओं पर पलीता लगता रहा बल्कि आरक्षित जमीनें भी भू माफिया की भेंट चढ़ती गयी और अपने खून पसीने की कमाई एवं मेहनत के बावजूद ईमानदार लोग कानून के कटघरे में सवालिया निशान के साथ खड़े हैं और सीलिंग जैसा संकट झेलने को मजबूर है और इस वैधानिक संकट में मैं दिल्ली की निर्दोष जनता के साथ खड़ा हूँ।
मनोज तिवारी ने कहा कि मैं आरक्षित जमीनों की पहचान कर ऐसी योजनाओं को मूर्त रूप देने का प्रयास कर रहा हूँ ताकि दिल्ली के अन्य विकसित क्षेत्रों के समकक्ष हमारे क्षेत्र के नागरिकों को भी वे सभी जन सुविधाएँ मिल सकें जो दैनिक जीवन के लिए जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पारदर्शी प्रयास और डीडीए के अधिकारियों के सहयोग से ऐसी कई योजनाओ पर हमारे संसदीय क्षेत्र में काम चल रहा है और कई योजनाएं जनता को समर्पित होने के लिए तैयार हैं जिनका लाभ क्षेत्र के लाखों लोगों को मिलेगा।
मनोज तिवारी ने कहा कि मै एक एक कर क्षेत्र की अपार समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहा हूँ जो सांसद बनने के बाद हमें विरासत में मिली है। उन्होंने कहा कि डी डी ए की बरसों से वीरान पड़ी इस जमीन पर एक सुंदर पार्क विकसित होने के बाद क्षेत्र के लोगों को प्रदूषण की समस्या से निजात मिलेगाऔर हरे भरे पेड़ पौधे आस पास की घनी आबादी को शुद्ध प्राणवायु देंगे जब कि पार्क में लगने वाला ओपन एयर जिम क्षेत्र के हजारों लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ देगा।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष कैलाश जैन ने कहा कि सांसद श्री मनोज तिवारी निरंतर अपने प्रयास से क्षेत्र को कोई न कई योजनाएं साकार कर जनता को समर्पित कर रहे हैं जिनका लाभ बड़ी संख्या में क्षेत्र के आम जन को मिल रहा है।
इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्थाई समिति के अध्यक्ष सर्वश्री सत्यपाल सिंह, जोन चेयरमैन प्रमोद गुप्ता, जिलाध्यक्ष कैलाश जैन, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सचिन शर्मा, मीडिया विभाग के सह प्रमुख आनंद त्रिवेदी, ओबीसी मोर्चा उपाध्यक्ष डा यूके चैधरी, पार्षद सुमनलता नागर, निर्मला जाटव, रीना माहेश्वरी, कुसुम तोमर, अजय शर्मा, पुनीत शर्मा, प्रवेश शर्मा, पूर्व पार्षद दिव्य जायसवाल, सहित बड़ी संख्या में सामाजिक संस्थाओं, आर डब्ल्यू ए मार्केट एसोसिएशन के कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे। रोहताश नगर मंडल अध्यक्ष धर्मवीर नागर ने मंच संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *