वीना विरमानी ने निगम का राजस्व बढ़ाने के लिए संपत्तियों का निरिक्षण किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति की अध्यक्षा, सुश्री वीना विरमानी ने ऐसी संपत्तियो को दौरा किया जो खाली है और जिनसे निगम का राजस्व बढ़ाया जा सकता है। इसके तहत सुश्री विरमानी ने ईदगाह स्थित सदर पहाड़गंज क्षेत्रीय कार्यालय हेतु निगम भवन परिसर, आसफ अली मार्ग स्थित शहरी क्षेत्र के पूराने क्षेत्रीय कार्यालय भवन व उस पर विकसित महिला हाट का निरीक्षण किया। इस अवसर पर निगम के अभियान्त्रिकी विभाग के वरीष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
सुश्री विरमानी ने निगम आयुक्त को पत्र लिख कर ईदगाह स्थित निगम भवन परिसर को किराये पर या पट्टा पर दे कर राजस्व अर्जीत करने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। उन्होने कहा की यह स्थान व्यापार व अन्य व्यावसायिक गतिविधियों के लिए उपयुक्त है जहा से निगम को काफी राजस्व की प्राप्ती हो सकती है।
इस के साथ ही उन्होनें आसफ अली मार्ग स्थित पूराने क्षेत्रीय कार्यालय, वहा स्थित निगम की दुकानो व महिला हट का भी निरीक्षण किया। जिस के बाद उन्होनें आयुक्त को इन स्थानो के लिए अभिरूचि की अभिव्यक्ति आमंत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होनें कहा की कि यह सभी स्थान मुख्य मार्गो पर है जिसके कारण इन स्थानो का काफी व्यवसायिक महत्ता है, जहा से निगम को काफी राजस्व की प्राप्ती हो सकती है। उन्होनें कहा की निगम को अत्मनिर्भर बनाने के पूरे प्रयास किए जा रहे है और अधिक से अधिक उपाय निगम की नियमित आय बढ़ाने हेतु उपलब्ध संसाधनो के माध्यम से प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *