ताजा ख़बर

जाम के विरोध स्थानीय लोगों ने धरना प्रदर्शन किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। डाबरी पालम रोड से द्वारका जाने वाली सड़क पर हर रोज लगने वाले जाम के विरोध पश्चिम दिल्ली के सैकड़ों स्थानीय लोगों ने जनक पुरी के पूर्व निगम पार्षद संजय पुरी के आह्वान पर धरना प्रदर्शन किया और इन दुकानों को हटाने की मांग के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की। इस मौके पर दक्षिण दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता प्रवीन कुमार, स्थाई समिति के सदस्य नरेंद्र गिरसा, निगम पार्षद रमेश मटियाला, मनोनीत पार्षद राम निवास तंवर, बलराज शर्मा, एसएन भंडारी ने भी अपने समस्या पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर प्रवीन कुमार ने कहा कि पश्चिम दिल्ली के अधिकांश लोग गुरुग्राम, एयर पोर्ट, द्वारका जाने के यलिये पंखा रोड से पालम-डाबरी रोड से हो कर जाते हैं इस सड़क के बीचों-बीच बनी दुकानों की वजह से हर रोज जाम लगता है। समय, पेट्रोल, डीजल की बर्बादी के साथ प्रदुषण भी फैलता है। लोगों की इस जन समस्या को देखते हुए यह धरना दिया जा रहा है।
संजय पुरी ने कहा डिस्टिक कोर्ट अपने आदेश में कह चुका है कि यदि इन दुकानों को तोडऩा है तो भूमि अधिग्रहण नियम के तहत इन के मालिकों को मुआवजा या वैकल्पिक जगह दी जाये डीडीए ने इस फैसले के खिलाफ कोर्ट में अपील डाल दी है जिस कारण इस में देरी हो रही है। जज साहिब कितनी बार सुनवाई के दौरान कह चुके हैं कि इस फैसला दोनों पार्टी आपस में बात चीत से करें।
उन्होंने बताया कि दिल्ली के उप राज्यपाल ने उन के अनुरोध पर राज भवन में 5 दिसम्बर 2017 को एक मिटिंग बुला कर 21 दिसम्बर 2017 तक इस का हल निकालने का आदेश दिया था दु:ख की बात है कि एक साल बीत जाने के बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है और समस्या अभी भी बनी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *