ताजा ख़बर

एन्टी पोल्युशन फेस मास्क का वितरण किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज पालिका बाजार, नई दिल्ली में जनता के बीच 1000 से अधिक एन्टी पोल्युशन फेस मास्क का वितरण किया। उन्होंने दिल्ली के कई स्थानों पर बढ़ते हुये पी.एम. लेवल पर गहरी चिंता जताई और कहा कि यह वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों के लिए खतरनाक है जिन्हें ऐसी प्रदूषित वायु में सांस लेना पड़ता है।
दिल्ली सरकार की भत्र्सना करते हुये श्री तिवारी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के विकास के लिए न तो गंभीर हैं और न ही प्रतिबद्ध जिसके कारण दिल्ली गैस चैम्बर बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्रों में पी.एम. लेवल को नियंत्रित करने में असफल रही है जो आनंद विहार में बढ़कर 413 और बवाना में 418 हो गया है।
श्री तिवारी ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के पास इस गंभीर समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस नीति नहीं है और समस्या के समाधान के बदले वह पड़ोसी राज्यों पर दोषारोपण करके औछी राजनीति कर रही है।
श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार को पर्यावरण सेस का समुचित और दक्ष उपयोग करना चाहिये जिससे कि दिल्ली को प्रदूषण मुक्त किया जा सके। उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर वैट न कम करने के लिए दिल्ली सरकार की आलोचना की और कहा कि इसके कारण लोग पड़ोसी राज्यों से यूरो-4 इंधन खरीदने के लिए बाध्य हैं जिससे प्रदूषण में और अधिक वृद्धि हो रही है।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात का हवाला दिया जिसमें प्रधानमंत्री ने उन किसानों की प्रशंसा की जो पराली को जलाने के बदले उनका पुनः उपयोग कर रहे हैं और दिल्ली सरकार को सलाह दी कि वह पड़ोसी राज्यों से यह सबक लें और पराली के लिए विशेष अनुदान जारी करें अथवा दिल्ली में प्रदूषण के स्तर पर नियंत्रण के लिए ठोस नीति बनाये।
श्री तिवारी ने यह भी बताया कि उन्होंने तीनों नगर निगमों के महापौरों से कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण के लिए अवैध निर्माणों पर रोक लगाने के लिए समुचित कदम उठायें। उन्होंने नागरिकों और गैर सरकारी संगठनों से तथा दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं से एन्टी पोल्युशन मास्क का वितरण करने का अनुरोध किया जिससे कि लोगों को बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बारे में जागरूक किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *