ताजा ख़बर

DTC कर्मचारियों के मांगों के समर्थन में स्वराज इंडिया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली । ज्ञात हो कि पिछले 22 अक्टूबर से डीटीसी मुख्यालय में डीटीसी के अनुबंधित कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। स्वराज इंडिया के कार्यकर्ता व पदाधिकारी आंदोलन को पूर्ण रूप से समर्थन दे रही है। पिछले 25 अक्टूबर को स्वराज इंडिया दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल जयवीर व महासचिव नवनीत तिवारी आंदोलन को समर्थन देने डीटीसी मुख्यालय अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुँचे थे। इसी क्रम में आज योगेंद्र यादव हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने डीटीसी के मुख्यालय पहुँचे। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समान काम के लिए समान वेतन देश के हर कर्मचारी का मौलिक अधिकार है जो संविधान में लिखी है। सर्वोच्च न्यायालय तो इस क़ानून को सिर्फ़ याद दिलाया था। योगेंद्र यादव ने जोट देकर कहा कि यही अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव के समय हरएक सभा में ठेके के कर्मचारीयों को नियमित करने की वकालत करते थे व शीला दीक्षित की सरकार को चुनौती देकर कहते थे कि जिस दिन हमारी सरकार आएगी ठेकेदारी प्रथा बंद कर दिया जाएगा किंतु आज हालात क्या है किसी से छिपा नही है। योगेंद्र यादव ने जिक्र करते हुए कहा कि मैंने कई आंदोलन देखे हैं किंतु आंदोलन को तोड़ने की पूरी कोशिश किया जाता है किंतु आपलोग अगर संगठित रहे तो कोई इस आंदोलन को कमजोर नही कर सकता। डीटीसी के 8 कर्मचारी के निलंबन के बाद भी आपलोग डटें हुए हैं यह बेहतर एकता का परिचय है।
योगेंद्र यादव ने कहा कि हम छोटे संगठन जरूर हैं किंतु कुछ बोलते या कहते हैं तो लोग सुनते हैं क्योंकि वो जानते हैं यह लोग सच्चे लोग सच्चे हैं और सच की बात करता है। सच की लड़ाई लड़ता है।
उन्होंने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि अग़र जरूरत पड़ी तो हर दबे-कुचले पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए मशहूर व ख्यातिप्राप्त वकील व स्वराज अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री प्रशांत भूषण आपलोगों की लड़ाई सर्वोच्च न्यायालय में भी लड़ने को तैयार मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *