ताजा ख़बर

जमुना अपार्टमेंट के निवासियों ने दिवाली को ‘ग्रीन दिवाली’ मनाने का प्रण लिया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। जमुना अपार्टमेंट की आरडब्ल्यूए एसोसिएशन के पदाधिकारी और निवासियों ने सुप्रसिद्ध समाजसेवी एवं कांग्रेसी नेता सीमा कौशिक के नेतृत्व में इस दिवाली पर ग्रीन दिवाली के रूप में मनाने का प्रण लिया। सभी बच्चों ने अपने हाथ में पोस्टर आदि लेकर पूरे अपार्टमेंट पटाखे न जलाने का पैगाम पहुंचाया और ‘हमारी धरती हम ही बचाएं-बिना पटाखे दिवाली मनाएं’ के नारे भी लगाये। अपार्टमेंट के सभी निवासियों को पटाखों से होने वाले घातक परिणाम के बारे में जागरुक किया और इन पटाखों से क्या-क्या दुर्घटना हो सकती है और पर्यावरण को कितना नुक्सान पहुंचता है इसके बारे में विस्तृत जानकारी से लोगों को अवगत कराया।
इस अभियान को सम्बोधित करते हुए सीमा कौशिक ने कहा कि आज प्रदूषण की वजह से दिल्लीवासियों को जीना मुहाल हो गया है। प्रदूषण की वजह से तरह-तरह की बीमारियां हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग अगर यह प्रण लें कि इस दिवाली को ग्रीन दिवाली के रूप में मनाएंगे तो हमारा आने वाला दिन प्रदूषिण मुक्त होगा और खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रंजीत सिंह सरोहा, सीमा कौशिक, दीवान सिंह महर, जी पी सिंह, मुकेश गोयल, पी सी बंसल, अशोक नागिया, गोपी मदान, इन्दु जैन, मधु चौधरी, रेखा जैन, रजनी अग्रवाल व पूनम शर्मा का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *