ताजा ख़बर

महापौर ने भलस्वा गाँव में नवनिर्मित निगम प्राथमिक विद्यालय नागरिकों को समर्पित किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर आदेश कुमार गुप्ता ने आज भलस्वा गाँव में नवनिर्मित निगम प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भाजपा दिल्ली प्रदेश के महामंत्री कुलदीप चहल, स्थायी समिति की अध्यक्षा,सुश्री वीना विरमानी, शिक्षा समिति की अध्यक्षा, सुश्री रितु गोयल, अति. आयुक्त आर.एस.मीणा, निदेशक शिक्षा एच.के.हेम व निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय पार्षद और सिविल लाईंस क्षेत्र वार्ड समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह खरब ने की।
महापौर आदेश गुप्ता ने कहा की आज लोह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर इस निगम विद्यालय का उद्घाटन किया गया है। वल्लभ भाई पटेल ने 565 रियासतों को एक जुट कर अखंड भारत के निर्माण में अहम योगदान दिया था। उन्होनें कहा की निगम के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे समाज के कमज़ोर वर्ग से आते है। निगम बच्चों को हर सुविधा जैसे की किताबें,स्कूल वर्दी, जूते आदि नि:शुल्क उपलब्ध करवाता है। उन्होंने कहा की निगम के छात्रों में वो प्रतिभा है जो देश की नींव को मज़बूत करने का कार्य करेगी। ये हमारे देश का आने वाल भविष्य हैं।
महामंत्री कुलदीप चहल ने निगम के प्रतिनिधियों और अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा की आज एकता दिवस के रूप में हमारा देश सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मना रहा है और इस अवसर पर निगम द्वारा यह विद्यालय नागरिकों को समर्पित किया गया है।
स्थायी समिति की अध्यक्षा सुश्री वीना विरमानी ने इस अवसर पर कहा की बच्चे देश का भविष्य होते है जिनसे एक मज़बूत राष्ट्र का निर्माण होता है। वित्तीय संकट के बाद भी निगम विकास के कार्यों में लगा हुआ है ये निगम के पार्षदों की मेहनत है जो अपने क्षेत्रों के विकस कार्यों में दिन रात लगे रहते है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय पार्षद और सिविल लाईंस क्षेत्र के अध्यक्ष श्री सुरेंद सिंह खरब ने बताया की इस विद्यालय का निर्माण 1.52 करोड़ की लागत से मात्र 1 साल में पूरा किया गया है। यह विद्यालय भवन एक मंज़िला है जिस के भूतल और प्रथम तल पर 5-5 कक्षाएँ और छात्र-छात्राओं के लिए 1-1 शौचालय ब्लॉक की सुविधा है। इस के साथ ही हर तल पर दिव्यांगों के लिए भी शौचालय की सुविधा उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *