ताजा ख़बर

अजय माकन ने लोक सम्पर्क अभियान की शुरुआत की

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। प्रदेश कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे लोक सम्पर्क अभियान की कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने नार्थ वेस्ट संसदीय क्षेत्र के रोहिणी जिला की बुराड़ी विधानसभा से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जिसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार तथा केन्द्र की मोदी सरकार की विफलताओं को लेकर बनाई गई पुस्तिकाओं को भी लोगों को बांटा। लोगों ने स्वेच्छा से अजय माकन को कांग्रेस के कूपन लेकर चंदा दिया। ज्ञात हो कि पूरी पूरी दिल्ली में 3 लाख से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हुए है।
लोक सम्पर्क अभियान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर पूरे देश में चलाया जा रहा है। जिसके तहत सभी ब्लाक कांग्रेस कमेटियां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं, बूथ अध्यक्ष, बूथ स्तर पर घर-घर जाकर देशवासियों से मिलेंगे। इस अभियान के तहत देशवासियों को भाजपा की केन्द्र सरकार व राज्यों में गैर कांग्रेसी सरकारों की विफलताओं के बारे में बताऐंगे।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा की केन्द्र सरकार की विफलताओं और वादा खिलाफी के खिलाफ दो पुस्तिकाऐं ’’झूठे वादो का खेल – मोदी सरकार फेल’, और झूठे वायदों, बेईमानी और भ्रष्टाचार का खुल्ला खेल – केजरीवाल सरकार फेल’ को घर-घर जाकर दिल्ली की जनता को बांटा।
कार्यक्रम में अजय माकन के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव देवेन्द्र यादव, वरिष्ठ नेता चतर सिंह, जिला अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह और हरी किशन जिंदल पूर्व विधायक जसवंत राणा, जगदीश यादव, केशव बॉबी चौहान, निगम पार्षद निशा यादव, सुदेश जयप्रकाश राणा, श्रीमती बागड़ी, राजेन्द्र बागड़ी, राज प्रकाश पहलवान मुख्य रुप से मौजूद थी।
अजय माकन लोक सम्पर्क अभियान के तहत जब घर-घर गए तो लोगों ने आम आदमी पार्टी तथा भाजपा पर गुस्सा निकालते हुए अपनी व्यथा सुनाई कि चाहे दिल्ली सरकार हो या केन्द्र सरकार दोनो ने जनता के साथ विश्वासघात किया है क्योंकि चाहे पेट्रोल या डीजल हो या आवश्यक वस्तुओं के दाम दोनो उनकी पहुॅच से बाहर हो रहें है। कई महिलाओं ने बताया कि रसोई चलाना मुश्किल हो रहा है क्योंकि जो गैस सिलेंडर 450 का आता था आज वह दुगना होकर लगभग 900 रुपये का हो गया है। मंहगाई के कारण रोजमर्रा की वस्तुओं को मुहैया कराने के लिए खाने की चीजों और सब्जियों व अन्य जरुरत की चीजों में कटौती करनी पड़ रही है।
श्री माकन ने बताया कि चाहे युवा हो, मजदूर या छोटे दुकानदार सभी ने आगे बढ़कर उनसे बातचीत की और बताया कि किस प्रकार दिल्ली व केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण परेशान है। कई युवा ने बताया कि उन्हें ग्रेजुएट हुए 4 साल से ज्यादा हो चुके है परंतु उनको अभी तक सरकारी नौकरी नही मिली है, जबकि मोदी और केजरीवाल दोनो ने वायदा किया था कि सत्ता में आने पर प्रतिवर्ष लाखों बेरोजगारों को नौकरियां देंगे।
श्री माकन ने कहा कि अब स्पष्ट हो गया कि दिल्ली की जनता केजरीवाल के झूठे वायदों और काम न करने के बहानों तथा मोदी के जुमलों व उनकी नाकामियों से तंग आ चुकी है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ उम्मीद की नजरों से देख रही है कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी देश की जनता का भला कर सकती है।
श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने एक भी नई योजना बनाकर अपने कार्यकाल में पूरी नही की है और वे सिर्फ कांग्रेस सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं के पूरा होने पर उनका उद्घाटन कर रहे है। इसी प्रकार दिल्ली में उन्होंने एक भी नया स्कूल नही बनाया है और कांग्रेस सरकार द्वारा बनाए गए स्कूलों में फेरबदल करके अपनी झूठी वाह-वाही लूटने की कोशिश कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *