ताजा ख़बर

अजय माकन के नेतृत्व में बूथ प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन

नगर संवाददाता
नई दिल्ली।दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में किए जाने वाले जिला स्तरीय बूथ प्रतिनिधि सम्मेलन की कड़ी में करोल बाग जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुऐ अजय माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने अपने साढ़े तीन वर्ष के अधिक के कार्यकाल में सिर्फ और सिर्फ बहाना बनाने के लिए लड़ाई की है ताकि वें अपनी असफलताओं को छुपा सके। केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में विकास के नाम पर एक ईंट भी नहीं लगाई गई तथा सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था का बन्टाधार हो गया है। मेट्रों फेस 4 का कोई अता-पता नहीं है और डी.टी.सी. के बैडे में एक भी नई बस नहीं लाई गयी और उल्टे1500 बसें कम कर दी गई। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में जानलेवा प्रदूषण फैला हुआ है परन्तु केजरीवाल जी को दिल्ली वालों की कोई परवाह नहीं है।
श्री माकन ने कहा कि हमने प्रत्येक बूथ पर 20 लोगों की बूथ कमेटी बनाई है तथा बूथ स्तर पर लोक सहयोगी बनाने का निर्णय भी लिया है जिसमें क्षेत्र के प्रभावशाली व्यक्ति जैसे कि डाक्टर, परचून की दुकान करने वाले, पुजारी, नाई आदि को सम्मिलित करने का निर्णय लिया गया है, जो कांग्रेस की विचारधारा से संबध रखते है। श्री माकन ने कहा कि लोक सहयोगी चुनाव के दौरान घर-घर जाकर कांग्रेस का प्रचार करेंगे।
श्री माकन ने कहा कि बूथ स्तर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के नामों व पतों की सूची तैयार की जा रही है ताकि वरिष्ठ नेताओं के जन्मदिन का आंकड़ा भी तैयार किया जा सके। जिससे बूथ स्तर के वरिष्ठ नेताओं को उनके जन्मदिन फूल देकर उनको बधाई देने का कार्यक्रम भी किया जाए। श्री माकन ने कहा कि जिला स्तर के बूथ प्रतिनिधि सम्मेलनों के पश्चात यह सम्मेलन विधानसभा तथा ब्लाक स्तर पर भी किए जाऐंगे।
कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अजय माकन ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी की सोच से प्रेरणा लेते हुए दिल्ली में बूथ स्तर पर 20-20 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बूथ कमेटी बनाई है, जो कांग्रेस के कार्यकर्मों, नीतियों को जन-जन तक पहुचाऐंगे। श्री माकन ने कहा कि राहुल गांधी जी की सोच है कि कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ता को ताकत दी जाए और उनको कांग्रेस के कार्यक्रमों, नीतियों तथा चुनाव के लिए निगम, विधानसभा तथा लोकसभा स्तर के उम्मीदवारों को चुनने के निर्णय में भागीदार बनाया जाए।
सम्मेलन में अजय माकन के अलावा करोल बाग जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन खोरवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता चतर सिंह, ब्रह्म यादव, मेहमूद जिया, जगजीवन शर्मा, राकेश जोशी, अजय विनायक, मनोहर अरोडा तथा महेन्दर भास्कर सहित सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *