ताजा ख़बर

महापौर बलजीत नगर और प्रेम नगर क्षेत्रो का निरीक्षण किया

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर आदेश गुप्ता ने नागरिक सुविधाओं का जायजा लेने के लिए बलजीत नगर और प्रेम नगर क्षेत्रो का निरीक्षण किया। इस अवसर पर आयुक्त मधुप व्यास, प्रमुख अभियंता विजय प्रकाश, मुख्य अभियंता संजय जैन, क्षेत्रीय उपायुक्त कपिल रास्तोगी और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
निरीक्षण के दौरान महापौर आदेश गुप्ता ने अधिकारियों को शादीपुर डिपो के पास दिल्ली मिल्क योजना परिसर में अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में डीएमएस अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए निर्देश दिए। इस के साथ ही उन्होंने अधिकारियों यातायात को सुगुम बनाने के लिए बलजीत नगर से प्रेम नगर को जोडने वाली रोड का पुन निर्माण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए।
प्रेम नगर क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान, महापौर आदेश गुप्ता ने अधिकारियों को पानी के लिए उचित निकासी के लिए योजना तैयार करने के निर्देश दिए। प्रेम नगर क्षेत्र स्थित पार्क के निरीक्षण के दौरान महापौर ने अधिकारियों को पार्क के मुख्य प्रवेश द्वार का नवीनीकरण करने और दीवार को ऊचा उठाने के निर्देश दिए। रामलीला पार्क के निरीक्षण के दौरान, उन्होंने अधिकारियों को पार्क फिर से विकसित करने के निर्देश दिए ताकि निवासियों के पास सुबह की सैर और अन्य गतिविधियों के लिए एक हरा क्षेत्र हो। उन्होंने अधिकारियों को लोगो की सुविधा हेतु रेलवे लाइन पार करने के लिए फुट ओवर ब्रिज बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
प्रेम नगर स्थित निगम प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान, महापौर आदेश गुप्ता ने अधिकारियों को विद्यालय में उचित सफाई व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। इस के साथ ही उन्होंने छात्रों के लिए पर्याप्त संख्या में डेस्क उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।
महापौर श्री गुप्ता ने क्षेत्र की स्वच्छता में और सुधार करने के निर्देश दिए, जो की अतिक्रमण की वजह से बाधित हो रही थी। महापौर ने कहा कि इस तरह की कर्तव्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।
महापौर ने कहा कि हम सभी को अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहना चाहिए और शहर को और अधिक साफ और हरा-भरा बनाने के लिए अपना योगदान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *