भाजपा पार्षद प्रत्येक मास आरडब्ल्यूए के साथ बैठक आयोजित करेंगे : मनोज तिवारी

नगर संवाददाता
नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा आरडब्ल्यूए प्रकोष्ठ ने आज केदारनाथ साहनी सभागार, सिविक सेन्टर में आरडब्ल्यूए सम्मेलन का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की। दिल्ली भाजपा महामंत्री राजेश भाटिया एवं आरडब्ल्यूए प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक और कार्यक्रम संयोजक पंकज वधावन सम्मिलित हुये। दिल्ली भर के आरडब्ल्यूए प्रतिनिधि इस सम्मेलन में सम्मिलित हुये और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री तिवारी के साथ सीधी वार्ता की। श्री तिवारी ने पूछे गये प्रत्येक प्रश्न का उत्तर दिया और दिल्ली के नागरिकों की स्थानीय समस्याओं को भी नोट किया। दिल्ली के विकास से संबंधित सुझाव भी श्री तिवारी ने नोट किये।
श्री तिवारी ने कहा कि मैं एक साधारण नागरिक हूँ और मेरी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है तथा मैं इस क्षेत्र के लिए नया भी हूँ और कई बार मैं भावुक भी हो जाता हूँ। एक मकान की सील को तोड़ने की घटना को याद करते हुये उन्होंने कहा कि मैं एक सामान्य राजनेता हूँ और मैं निर्दोष लोगों पर माॅनिटरिंग कमेटी द्वारा किये जा रहे अत्याचार नहीं होने दूंगा। उन्हांेने कहा कि मानिटरिंग कमेटी को पिक एडं चूज की नीति नहीं अपनानी चाहिये।
श्री तिवारी ने सभी आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों को बताया कि इस वर्ष दिल्ली के मुख्यमंत्री का बजट 53,000 करोड़ रूपये का है और हम सभी सातों सांसदों का सामूहिक विकास बजट कुल 35 करोड़ रूपये का है फिर भी केजरीवाल हमारे ऊपर आरोप लगाते हैं, मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि उनका मानदंड क्या है।
केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुये श्री तिवारी ने कहा कि वर्ष 2014 में केन्द्र में सरकार बनाने के बाद भाजपा सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण करने के लिए दिल्ली के चारों ओर 50 हजार करोड़ रूपये की लागत से राष्ट्रीय राज मार्ग का निर्माण पूरा किया। उन्होंने बताया कि 1600 अनधिकृत कालोनियों के नियमितिकरण के लिए सिद्धांत रूप में अनुमोदन कर दिया गया है। दिल्ली में स्मार्ट सिटी के विकास हेतु 71 परियोजनाओं के लिए 1331 करोड़ रूपये की मंजूरी दी गई है। श्री तिवारी ने यह भी बताया कि आज देश नई गति और नये आयामों के साथ प्रगति कर रहा है। कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी केवल वायदे करते हैं और दोषारोपण की राजनीति करते हैं जबकि हम किये गये वायदों को पूरा करने में विश्वास करते हैं।
प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा कि दिल्ली भाजपा भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करेगी और ऐसे कार्यक्रमों से स्थानीय नागरिकों की आवश्यकताओं के बारे में जानकारी एकत्र करने का अवसर मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *