ताजा ख़बर

‘कलाबिंब -19’ सामूहिक कला प्रदर्शनी का आयोजन

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। फ़ाइनटच आर्ट मोटिवेटर्स एंड एड्यूकेटर्स के द्वारा ” कलाबिंब 19″, नामक कला प्रदर्शनी का आयोजन ओपन पाम कोर्ट, इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली, में किया गया। इस प्रदर्शनी में भारत के समकालीन कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग, मूर्तियां और तस्वीरें प्रदर्शित की गयी। प्रदर्शनी के आयोजक, कलाकार एवं शिक्षाविद रविंद्र तंवर एवं श्रीमती बलविंदर तंवर ने बताया की हमारा उदेश्य नए कलाकारो को स्थापित कलाकारों के साथ मंच प्रदान करना तथा उनकी कला को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलवाना है । फाइनटच आर्ट ग्रुप की ओर से यह स्थापित एवं युवा कलाकारों की सामूहिक छटी कला प्रदर्शनी है ।
प्रदर्शनी का उद्घाटन श्रीमती लिवलीन भगत, परोपकारी और शिक्षाविद, दिलीप हितकारी, कला पारखी और निदेशक शांता आर्ट गैलरी, अशोक अरोड़ा, प्रेरक वक्ता और दयानंद वत्स, प्रख्यात शिक्षाविद् और वरिष्ठ पत्रकार जैसे विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में किया गया। प्रदर्शनी को कलाकारों और कला प्रेमियों ने भी खूब सराहा।
इस प्रदर्शनी में देश के विभिन्न राज्यों के कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन किया। प्रदर्शनी में भाग लेने वाले कलाकार अमित श्रीवास्तव, अमिता गुप्ता, सुश्री अनीता गोयल, कनिका शर्मा, मनीष राव जवड़े, मो. दानिश, पंकज मोहन अग्रवाल, रमेश राणा, सरफराज अली, सरताज हैदर नकवी, सत्य साई, और विपिन यादव के कार्यों को उपस्तिथ कला प्रेमियों का विशिष्ठ स्नेह मिला।
इस प्रदर्शनी में भाग लेने वाले कलाकारों के कामों की खासियत यह रही कि वे भारतीय सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक जीवन के वर्तमान संदर्भ को देखते हुए विविध संस्कृतियों को बिखेरते हैं और कैनवस एक आत्मनिरीक्षण प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *