ताजा ख़बर

भाजपा ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी

नगर संवाददाता
नई दिल्ली । जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए कायराना आतंकी हमले में शहीद सी.आर.पी.एफ. जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में आज दिल्ली के 14 जिलों में श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह, लोकसभा चुनाव सह-प्रभारी जयभान सिंह पवैया, केन्द्रीय मंत्री डा. हर्ष वर्धन, सत्यपाल सिंह, विजय गोयल, महेश गिरी, सांसद रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, डा. उदित राज, साध्वी निरंजना ज्योती, राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री महेन्द्र पांडे, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष अब्दुल रशीद, नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, रविन्द्र गुप्ता, राजेश भाटिया एवं वरिष्ठ नेताओं, प्रदेश पदाधिकारियों व जिला पदाधिकारियों ने भाग लिया।
उत्तर पूर्वी जिले में सांसद और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित सभा में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी संवेदना शहीद परिवारों के साथ है। आज पूरा देश उन परिवारों के साथ खड़ा है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने भी कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक आतंकवाद और उसका संरक्षण करने वाले लोगों को खात्मा न हो जाये। हमारे सुरक्षा बलों के खून की एक-एक बूँद का बदला लिया जायेगा। यही नहीं बल्कि इन आतंकियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान को विश्व भर में अलग-थलग कर और मुहतोड़ जवाब देकर हम अपने भीतर के ज्वालामुखी को शांत करेंगे।
करोल बाग जिले में श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुये श्री श्याम जाजू ने कहा भारत सरकार पाकिस्तान के द्वारा प्रायोजित आतंकवाद की घटनाओं पर गंभीर है और देश की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्यवाही की छूट सेना को दी गई है। शीघ्र ही हम पुलवामा के साथ अन्य घटनाओं में शहीदों की शहादत का बदला लेंगे।
शाहदरा जिले की श्रद्धांजलि सभा में अरूण सिंह ने कहा कि इस मसले पर कड़ी कार्यवाही करते हुये भारत सरकार द्वारा सेनाओं को खुली छूट दे दी गई है और आतंकवादियों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिये समय, स्थान और योजना बनाने की भी अनुमति दे दी गई है। मोदी सरकार इस मामले को किसी भी तरह की राजनीति से दूर रखते हुये पाकिस्तान और उनके भेजे आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने को प्रतिबद्ध है और इसमें जो भी दोषी है वो कहीं पर भी छुपे हों उनसे इस देश के एक-एक आंसू का बदला लिया जायेगा।
नई दिल्ली जिले में जयभान सिंह पवैया ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि आज देश के बच्चे-बच्चे के दिल में वेदना है और पूरा देश आतंकवाद एवं उसके पोषक पाकिस्तान के विरुद्ध कार्यवाही के लिये भारतीय सेना एवं सरकार के साथ हैं।
केशवपुरम जिले में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि भारत सरकार पाकिस्तान के द्वारा प्रायोजित आतंकवाद की घटनाओं पर गम्भीर है और देश की अपेक्षाओं के अनुरूप सख्त कारवाई की छूट सेना को दी गयी है। शीघ्र ही हम पुलवामा के साथ अन्य घटनाओं में शहीदों की शहादत का बदला लेंगे।
नवीन शाहदरा जिले के मुस्तफाबाद स्थित नेहरू विहार में श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा कि इतिहास गवाह है कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत की पीठ पर बार करने का दुस्साहस किया है और हर बार युद्ध में उनके सैनिक पीठ दिखाकर भागते हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के साथ-साथ पाकिस्तान के मनसूबों पर ऐसा प्रहार किया जाएगा कि दुनिया के नक्शे में अपने अस्तित्व को मोहताज हो जाएगा।
चांदनी चैक जिले में केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल ने कहा कि विपत्तियों के सामने सीना तान कर खड़े हो जाना भारत के लोगों की विशेषता रही है और आज जब देश पर आतंक के काले बादल छाए हैं तो भारत के सैनिकों का शौर्य, सूर्य बन कर उनको चीर देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद पर कड़ा प्रहार हुआ है और पूरे देश को उन पर भरोसा है कि इस विपत्ति के बाद भी भारत एक बड़ी शक्ति के रूप में आतंकवाद का डटकर मुकाबला करेगा और उनके इस अभियान में पूरा देश उनके साथ है।
इसी क्रम में पवन शर्मा ने नजफगढ़ जिला, सांसद रमेश बिधूड़ी ने दक्षिणी दिल्ली, श्री महेश गिरी ने शाहदरा, प्रवेश वर्मा ने पश्चिमी दिल्ली, श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली, डा. उदित राज ने बाहरी दिल्ली, विजेन्द्र गुप्ता ने उत्तर पश्चिम, कुलजीत चहल ने मयूर विहार, रविन्द्र गुप्ता ने केशवपुरम, राजेश भाटिया ने करोल बाग, उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश ने नवीन शाहदरा, श्रीमती शोभा उपाध्याय ने महारौली जिले में आयोजित श्रद्धांजलि सभाओं को सभी जिलाध्यक्षों व प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *