ताजा ख़बर

मनोज तिवारी ने विजय संकल्प बाइक रैली का किया शुभारम्भ

नगर संवाददाता
नई दिल्ली । नमो अगेन के नारे के साथ भाजपा के देशभर के कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश के साथ शनिवार को विजय संकल्प बाइक रैली निकाली और यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया। इसी कड़ी में दिल्ली के यमुना विहार से प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी के नेतृत्व में सैकड़ों पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में बाइक रैली का शुभारम्भ किया। इसके बाद पूरे राजधानी दिल्ली का ‘चप्पा-चप्पा, भाजपा’ के नारे से गूंज उठा। बाइक को हरी झंडी दिखाने का कार्य श्री तिवारी ने किया और खुद भी बाइक चलाकर कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन किया।
यह रैली दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के 70 प्रमुख स्थानों से होते हुए गुजरी और सभी सांसदों ने स्वागत किया। चैदनी चैक लोकसभा में केन्द्रीय मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारणम, डॉ. हर्ष वर्धन एवं संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने, करोल बाग में प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने कोटला मुबारकपुर में, लक्ष्मी नगर में लोकसभा चुनाव सह-प्रभारी जयभान सिंह पवैया एवं प्रदेश उपाध्यक्ष अभय वर्मा ने, पूर्वी दिल्ली में महेश गिरी ने, दक्षिणी दिल्ली में रमेश बिधुड़ी ने, नई दिल्ली में श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने, पश्चिमी दिल्ली में प्रवेश वर्मा ने, उत्तर पश्चिम से डा. उदित राज ने, नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने रोहिणी में, महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने शाहदरा में, रविन्द्र गुप्ता ने करोल बाग में, राजेश भाटिया ने राजेन्द्र नगर में, बाईक रैली को हरी झण्डी दिखाई।
इस दौरान अपने संबोधन में श्री तिवारी ने कार्यकर्ताओं की बाइक को महाराणा प्रताप का चेतक बताया और कहा कि यह चेतक नरेन्द्र सरकार के विकास यात्रा का प्रतीक है, जो केवल 4.5 साल में ही गति पकड़ चुका है। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है, हम ऐसे गर्वित भारत के हिस्सा हैं, जिसे गौरवांवित करने का कार्य हमारे प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है।
रैली में श्री तिवारी ने भारतीय सेना के शौर्य को सैल्यूट किया और विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि हमारी यह रैली केवल दिल्ली में नहीं बल्कि देशभर में हो रही है। आज हमारे प्रधानमंत्री ने सेना को जिस तरह की छूट दी है, उसी का नतीजा है कि हमारे जवानों ने पाकिस्तान को सबक सिखा दिया। आज जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाले जान लें कि इन जवानों में कोई एक व्यक्ति या एक वर्ग नहीं था बल्कि हिंदू-मुसलमान सभी हैं। सेना के जवानों की की तरह हमारे प्रधानमंत्री ने भी सिर्फ एक वर्ग के लिए नहीं बल्कि सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। लिहाजा उनका अगली बार भी प्रधानमंत्री बनना तय है। श्री तिवारी ने कार्यक्रम में सबका साथ सबका विकास के नारे के दोहराया और कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी को लेकर विरोधियों ने बहुत प्रोपोगेंडा फैलाया लेकिन उन्होंने अपने कार्यों के जरिए ऐसा तमाचा मारा जिससे सबके मुंह बंद हो गए हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कल मैंने अरविंद केजरीवाल को विधानसभा में बोलते हुए सुना ऐसा लग रहा था जैसे हमारी सेना ने बम आतंकियों पर नहीं बल्कि केजरीवाल पर पटका हो। देश के टूकड़े-टूकड़े गैन्ग के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा चलाने की अनुमति न देकर केजरीवाल ने साबित कर दिया कि वे देश को तोड़ने वालों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमारी यह रैली किसी सत्ता के लिए नहीं तिरंगे की शान के लिए, सैनिकों के अभिमान के लिए, गर्वित हिंदुस्तान के लिये, मोदी जी के सम्मान के लिये, अभिनंदन के जयगान के लिये है। हम प्रधानमंत्री मोदी जी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए ढ़ृढ़ संकल्प है।
बाइक रैली में आये युवाओं को जोश देख कर प्रदेश प्रभारी श्री श्याम जाजू ने कहा कि इस जोश को हमें लगातार 2019 के लोकसभा तक बनाकर रखना है और मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में हर घर को जानकारी देना हमार नैतिक कर्तव्य है। मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, बदल रहा है और लगातार सुरक्षित हो रहा है।
केन्द्रीय मंत्री डा. हर्ष वर्धन ने कहा कि आज का दिन बहुत ही सौभाग्यशाली है आज चांदनी चैक जिले को अपना नया कार्यालय मिला है। उन्होंने कहा कि आज विजय संकल्प बाइक रैली सिर्फ चांदनी चैक लोकसभा क्षेत्र में ही नहीं पूरे देश में हो रही है। हमारा देश श्री नरेन्द्र मोदी एवं रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण नेतृत्व में सुरक्षित है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय सेना को आतंकवाद से लड़ने के लिए खुली छूट दी है जिसके कारण हमारी सेना ने पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को निस्तनाबूत कर दिया है। यह उनकी कूटनीति का ही परिणाम है कि हमारे विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने की घोषणा पाकिस्तान को 24 घंटे में ही करनी पड़ी।
केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने बाइक रैली के दौरान कहा कि संगठनात्मक कार्यक्रम का भी राष्ट्रवाद का संदेश प्रचारित करने को उपयोग करें। उन्होंने कहा कि जिस तरह आज पूरा विश्व आतंकवाद एवं उसके पोषक पाकिस्तान के विरूद्ध भारत के साथ खड़ा है यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों का परिणाम है, जिससे आज हर भारतीय गौरवांवित है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सैन्य बलों के फंड में अधिक से अधिक सहयोग के साथ ही समाज की एकता अखंडता मजबूत करने का आवाहन किया।
रैली में लोकसभा चुनाव सह-प्रभारी जयभान सिंह पवैया ने कहा कि पुलवामा हमले का बदला प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नेतृत्व में भारतीय सेना ने ब्याज सहित लिया है। जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने कांग्रेस को सेना को कमजोर लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली बार जब मनमोहन की सरकार थी, बार्डर पर जब पाकिस्तान से गोलियां चलती थी, तो वे शांति के कबूतर उड़ाते थे। लेकिन अब वक्त बदल चूका है और उसका असर भी दिख रहा है। आज प्रधानमंत्री जी के हाथों हमारा देश सुरक्षित है।
श्री पवैया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के फिर से प्रधानमंत्री बने पर भारत और भी मजबूत होगा। क्योंकि हमारा प्रधानमंत्री जवानों को गोलियां खाने नहीं, बल्कि उनका जवाब देने की बात कहता है।
कार्यक्रम संयोजक जय प्रकाश ने कहा कि भाजपा के युवा कार्यकर्ताओं ने मिलकर बड़े जोशो खरोश के साथ विजय संकल्प बाइक रैली का दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में आयोजन किया। इस रैली के शुभ अवसर पर दिल्ली भाजपा के पदाधिकारी, मोर्चा पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, विधायक, निगम पार्षद, मंडल अध्यक्ष सहित वरष्ठि कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। रैली में शामिल सभी युवाओं ने संकल्प लिया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाकर श्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *