ताजा ख़बर

सांसद मनोज तिवारी ने दो निगम विद्यालय भवनों का लोकार्पण किया

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने आज दो नवनिर्मित निगम विद्यालय भवनों बी ब्लॉक यमुना विहार एवं अंकुर इन्क्लेव-ए का लोकार्पण किया। अंकुर एन्क्लेव के विद्यालय भवन में 4 करोड़ 82 लाख 19 हजार की लागत से चार मंजिला भवन बनाया गया है, जिसमें 24 कमरें, एक बड़ा हॉल, दो आफिस टॉयलेट बनाये गए हैं, जबकि बी ब्लॉक यमुना विहार के विद्यालय भवन में 3,11,92,000 रुपये की लागत से 12 कमरे, दो बड़े हाल, बालक बालिकाओं और विकलांगों के लिए अलग-अलग टॉयलेट बनाए गए हैं। दोनों विद्यालय भवनों का निर्माण तय समय 12 माह मे पूरा कर लिया गया।
कार्यक्रमों में उपस्थित छात्रों को अभिवावकों एवं क्षेत्रीय निवासियों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि 500 नये स्कूल बनाने की बुनियाद पर बनी केजरीवाल सरकार न तो नए स्कूल के भवन बना सकी और न ही शिक्षा का आधारभूत ढांचा ही मजबूत कर सकी, बल्कि जनता की गाढ़ी कमाई और टैक्स के करोड़ों रुपयों को झूठे प्रचार और अपनी राजनीति चमकाने के लिए बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा कि निगमों का फंड रोक कर निगमों को कमजोर करने की नियत से गंदी राजनीति करने वाले केजरीवाल को आइना दिखाने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाए गये दो विद्यालय भवन और शुरू की गई स्मार्ट क्लासों का शुभारंभ काफी है और यह इसलिए संभव है क्योंकि केजरीवाल भ्रष्टाचार करने के लिए राजनीति करते हैं और समाज सेवा और विकास के लिए राजनीति हमारा माध्यम है।
मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के हजारों गैस्ट टीचरों को न सिर्फ गुमराह किया बल्कि दिल्ली में ऐसे समय में विकट स्थिति पैदा कर दी जब लाखों छात्र-छात्रायें बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं और अध्यापक हड़ताल पर हैं। चार वर्ष कुंभकर्ण की नींद सोई केजरीवाल सरकार चुनाव आचार संहिता से तीन दिन पहले एक पत्र लिखकर टीचरों को पक्का करने का ढोंग कर रही है, लेकिन झूठ की बुनियाद पर खड़ी केजरीवाल सरकार का चेहरा बेनकाब हो चुका है। इस अवसर पर श्री मनोज तिवारी ने रिटायर्ड सैनिकों का सम्मान किया। उन्होंने ने 12 अन्य स्कूलों के भवनों के लोकार्पण की घोषणा की।
इस अवसर पर महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने कहा कि बच्चों की शिक्षा की बुनियाद को मजबूत करने का जिम्मा निगम के पास है और अभाव के बावजूद निगम विद्यालय, दिल्ली सरकार के विद्यालयों को आइना दिखा रहे है। उन्होंने कहा कि सांसद श्री मनोज तिवारी ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम को सहयोग कर साख बचाने का काम किया है। शिक्षा समिति के चेयरमैन श्री राजकुमार बल्लन ने कहा कि साधन बेशक कम हैं पर प्रयास इमानदार हैं इसी का परिणाम है कि केजरीवाल चार वर्ष मे 5 स्कूल नहीं बना पाये, हम आज 13 विद्यालय भवन जनता को समर्पित कर रहे चुके हैं।
इस अवसर पर दो अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें मनोज तिवारी के अलावा पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर विपिन बिहारी सिंह, नेता सदन निर्मल जैन, स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री सत्यपाल सिंह, शिक्षा समिति के चेयरमैन श्री राजकुमार बल्लन, जोन चेयरमैन प्रमोद गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि श्री रामनरेश पाराशर, जिला अध्यक्ष श्री अजय महावर, महामंत्री मास्टर विनोद कुमार, मीडिया विभाग के प्रदेश सह-प्रभारी श्री नीलकांत बख्शी, मीडिया सह-प्रमुख श्री आनंद त्रिवेदी, निगम पार्षद श्री पुनीत शर्मा, श्रीमती सुषमा मिश्रा, श्रीमती वीना कटारिया, श्रीमती नीता विष्ट, ओबीसी मोर्चा उपाध्यक्ष डॉ. यू. के. चैधरी, सर्बेन्द्र मिश्रा, श्री मुकेश गोयल, पूर्व पार्षद चै. महक सिंह, श्रीमती आशा तायल, श्रीमती ऊषा शास्त्री सहित कई निगम अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *