ताजा ख़बर

मोदी सरकार देश की जनता के साथ है : मनोज तिवारी

नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में भारत के मन की बात मोदी के साथ की विशेषताओं को पत्रकारों के समक्ष रखा गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री विजय गोयल, पूर्व महापौर एवं “भारत के मन की बात मोदी के साथ“ कार्यक्रम संयोजक श्रीमती आरती मेहरा, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवहरा उपस्थित थे। इस अवसर पर पर्दे पर एक वीडिओ दिखाया गया जिसमें विभिन्न स्थानों से लोगांें से प्राप्त उनके विचार और सुझाव सम्मिलित थे।
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये मनोज तिवारी ने कहा कि अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करते हुये उन्होंने पाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ अपने विचारों और सुझावों को सांझा करने के लिए लोगों में बहुत अधिक उत्साह था। क्षेत्रवासियों ने अपने विचार पोस्ट कार्ड पर लिखकर बक्से में डाले, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा 3 फरवरी, 2019 को शुरू किये गये जनसम्पर्क अभियान के रूप में एक यह अनोखा प्रयास है। श्री तिवारी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां यह दावा करती हैं कि वे लोगों के सुझाव पर काम करती हैं किन्तु वास्तव में भाजपा और हमारे प्रधानमंत्री भारत के मन की बात मोदी के साथ जैसे कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के सुझाव पर कार्य करते हैं और हम अपने संकल्प पत्र में इन सुझावों को सम्मिलित करेंगे।
श्री तिवारी ने आगे कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से हम लोगों के विचार और सुझाव प्राप्त करने में सफल हुये हैं और हम अपने संकल्प पत्र में सम्मिलित करने के लिए उन पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के लोग विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ से वंचित है जबकि देश भर में इस योजना से अब तक 14 लाख लोग अपना इलाज करवा चुके हैं। किन्तु केजरीवाल की नकारात्मक राजनीति के कारण दिल्ली में यह योजना लागू नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि यह समझ से परे है कि दिल्ली सरकार ने स्वर्ण जाति के आर्थिक रूप से गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण अभी तक क्यांे लागू नहीं किया ? उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल मोदी जी की लोकप्रियता से भयभीत हैं और इसी कारण ऐसी योजनाओं में बाधा डाल रहे हैं।
श्री तिवारी ने यह भी कहा कि हमें दिल्ली में प्रदूषण को लेकर अनेक शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिसे दिल्ली के मुख्यमंत्री नियंत्रित करने में पूर्णतः असफल रहे हैं। श्री तिवारी ने अंत में कहा कि हमारी केन्द्र सरकार ने लोगों के लिए बहुत कुछ किया है और आगामी वर्षों में हम देश की उन्नति के लिए और भी अधिक दृढ़ता से अच्छे काम करेंगे।
केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा ही जनता के विचारों को अपने कार्यक्रमों में सम्मिलित किया है और उन्होंने लोककल्याण के कार्यों को हमेशा प्राथमिकता दी है। पिछले 5 वर्षों में जनता की मांग के अनुसार जीएसटी कानून में अनेकों संशोधन किये हैं और यह कार्यक्रम भी देश की जनता के साथ जुड़ने का एक अनोखा प्रयास है।
आम आदमी पार्टी के नेताओं की भत्र्सना करते हुये श्री गोयल ने कहा कि चुनाव शुरू होने से पहले ही उन्होंने हार स्वीकार कर ली है क्योंकि वे अपनी हार के लिए बहाने ढूढ रहे हैं। उन्होंने रमजान का मुद्दा इसलिये उठाया है कि वे लोगों को गुमराह कर सकें क्योंकि वे जानते हैं कि तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद मुस्लिम समुदाय मोदी के पक्ष में मतदान करेगा। आम आदमी पार्टी नेता कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं जिससे उनकी स्थिति पूर्णतः बेनकाब हो चुकी है।
पूर्व महापौर एवं कार्यक्रम संयोजक श्रीमती आरती मेहरा ने कहा है कि समाज के सभी वर्गों के लोग इसमें सम्मिलित हुये हैं और पोस्ट कार्डों के माध्यम से अपने बहुमूल्य सुझाव दे रहे हैं। यह ऐसा कार्यक्रम था जो दिल्ली के 73 विभिन्न स्थानों पर लगभग तीस दिनों तक चलाया गया और इस कार्य के लिए 70 विधानसभा संयोजक मनोनीत किये गये थे। भारत के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम के माध्यम से हमारे संकल्प पत्र के लिए अब तक 5.5 लाख सुझाव जनता से प्राप्त हुये हैं।
उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम दिल्ली के सभी क्षेत्रों में चलाया गया जिसमें वकील, चार्टर्ड एकाउन्टेंट, व्यापारी नेता, युवा, महिला नेता, उद्योगपति, तिहाड़ जेल के कैदी, स्थानी कालोनी के सुरक्षा गार्ड जैसे व्यक्तियों से सुझाव मिले। उन्होंने सुरक्षा गार्डों का विशेष उल्लेख किया और कहा कि वे देश के चैकीदार से बहुत खुश हैं और कहा कि चैकीदार चैकन्ना है। उन्होंने अंत में कहा कि भाजपा जैसी लोकतांत्रिक पार्टी ही देश को लोकतांत्रिक ढंग से चला सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *