ताजा ख़बर

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली मुख्य चुनाव अधिकारी से मिला

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधिमंडल 6 सदस्य प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली से मिला। इसका नेतृत्व दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री श्री मंगतराम सिंघल ने किया। प्रतिनिधिमंडल ने पेट्रोल पंप, मेट्रो स्टेशन मोहल्ला क्लिनिक डीटीसी बसों एवं केंद्रीय सरकार व दिल्ली सरकार के अधीन भवनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केजरीवाल की तस्वीर पोस्टर हार्डिंग लगए जाने पर आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आपत्ति दर्ज कराई।
प्रतिनिधित्व मंडल में श्री मंगतराम सिंघल के अलावा पूर्व विधायक मतीन अहमद, प्रह्लाद सिंह साहनी, राजेश जैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री जितेंद्र कोचर व चतर सिंह मौजूद थे।मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात के बाद मंगतराम सिंघल ने बताया कि नरेन्द्र मोदी एवं श्री केजरीवाल की तस्वीर सहित दिल्ली के नागरिकों को दी जाने वाली रियायतों को दर्शाने वाले पोस्टर चुनाव आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती शीला दीक्षित ने भी आचार संहिता के उल्लंघन पर गंभीर एतराज जताया है।
मंगतराम सिंघल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली चुनाव कार्यालय को भाजपा एवं आप सरकार द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन के प्रमाण सोपते हुए भाजपा एवं आम आदमी पार्टी के खिलाफ सख्त एवं निष्पक्ष कार्यवाही करने की मांग की तथा तुरंत ऐसे पोस्टरों को दिल्ली के पेट्रोल पंपों से हटाने की मांग भी की। श्री मंगतराम सिंघल ने आगे बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव अधिकारी के संज्ञान में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा दिल्ली सरकार के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता के मोबाइल नंबर और आधार कार्ड की जानकारी इकठ्ठा कर अगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के समर्थन दवाव बनाने के प्रति भी अपना एतराज दर्ज करवाया।
उन्होंने कहा कि यह भी आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल एवं आचार संहिता का उलंग्घन है। श्री मंगतराम सिंह ने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि मंडल को इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा अगर दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी कोई कार्यवाही करने में विफल रहे तब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपनी इस शिकायत को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलेगी।
प्रदेश प्रवक्ता जीतेन्द्र कोचर ने यह भी कहा अगर चुनाव कार्यालय ने तुरंत उचित कार्यवाही नहीं की तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता चुनाव कार्यालय के समक्ष धरना भी देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *