ताजा ख़बर

भगवान महावीर के आदर्शों पर चलने से जीवन में आता है सदाचार : मनोज तिवारी

नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में आयोजित कई धार्मिक आयोजनों में भाग लेकर उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं से सीधा संवाद किया और भजन सुनाकर आयोजनों की सार्थकता में आत्मीयता की कड़ी को जोड़ा। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने भी उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित किया।
आलोक कुमार ने कहा है कि विश्व के किसी कोने में देख लीजिए जहाँ जहाँ हिंसा का राज है वहाँ विनाश लीला ने मानवता को कलंकित किया है जबकि अहिंसा प्रेम और भाईचारे का प्रतीक है जिससे प्रकृति की रक्षा संभव है इसलिए हम सब को भगवान महावीर के आदर्शों पर चलना चाहिए।
कबूल नगर शाहदरा में आयोजित जैन समाज के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि भगवान महावीर स्वामी ने हमें आदर्श जीवन का सिद्धान्त दिया जिसमें जिओ और जीने दो की परंपरा के तहत सत्य अहिंसा और भाईचारा का पाठ पढ़ाया अगर हम सब उस पर अमल करें तो समाज में शांति और सुरक्षा कामय रह सकती है और हमारा जीवन भी आदर्श बन सकता है।
लोनी रोड शाहदरा मे आयोजित संकट मोचन हनुमान जन्मोत्सव समारोह में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए श्री मनोज तिवारी ने कहा कि अगर किसी के जीवन से बल बुद्धि और विद्या को निकाल दिया जाए तो न वो जीवन सार्थक होता है और न ही वो व्यक्तित्व प्रभावी और धार्मिक ग्रंथों में वर्णन है कि भगवान संकट मोचन हनुमान जी की आराधना से बल बुद्धि और विद्या का जीवन में संचार होता है और ऐसा भक्ति योग किसी भी व्यक्तित्व को शौर्य पराक्रम और कार्यकुशलता ही सीढ़ियों पर चढ़कर जीवन सिद्धि के लक्ष्य तक पहुँचने का योग बनाता है इसलिए हम सब को हर दिन उनकी आराधना कर अपने दिन और जीवन की शुरुआत करनी चाहिए।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष कैलाश जैन, मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रमुख आनंद त्रिवेदी, भाजपा नेता बीरेंद्र खंडेलवाल, डॉ. यू के चौधरी, श्रीमती निशू चौधरी, जोन चेयरमैन प्रमोद गुप्ता, निगम पार्षद श्रीमती रीना माहेश्वरी, श्रीमती सुमन लता नागर, मंडल अध्यक्ष विकास त्यागी, धर्मवीर नागर, प्रदीप त्यागी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *