राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी प्रवेश वर्मा के समर्थन में की विशाल जनसभा

नई दिल्ली । भारत के गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के सागरपुर वेस्ट में प्रवेश साहिब सिंह के साथ विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुये राजनाथ सिंह ने कहा कि जब पूरी दुनिया आतंकवाद से पीड़ित है, तब मोदी सरकार के तहत आतंकवाद से लड़ने में भारत एक अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने आगे “मिशन शक्ति“ के बारे में उल्लेख किया, जहां भारत सैटेलाइट विरोधी मिसाइल हासिल करने वाला चैथा देश बन गया है। आज भारत ने अंतरिक्ष में मिशन शक्ति के माध्यम से एंटी सैटेलाइट मिसाइलों को बनाया। अंत में उन्होंने कहा कि भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का विचार दिया है, लेकिन अगर कोई भी भारत की अखंडता और संप्रभुता को चुनौती देने की कोशिश करता है तो भारत चुप नहीं बैठेगा।
राजनाथ सिंह ने कहा की मैं संसद में सभी सांसदों के प्रदर्शन को ध्यान से देखता हूँ और पिछले पांच वर्षो में प्रवेश साहिब सिंह का प्रदर्शन संसद में उत्कृष्ट और सक्रिय रहा हैं। वह एक गतिशील और मेहनती नेता हैं। उन्होंने लोगों से कहा की उन्हें फिर से विजय बनाये और संसद में भेजे। उन्होंने लोगों से अपील की उनका वोट नरेंद्र मोदी को हमारे देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए ही जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था ने अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की है और आई.एम.एफ जैसी एजेंसियों ने मोदी सरकार की प्रशंशा की है।
राजनाथ सिंह ने बताया कि कैसे यू.पी.ए के शासनकाल में महंगाई और मूल्यवृद्धि एक ज्वलंत मुद्दा रहा है लेकिन जब भी बीजेपी आई है, महंगाई से सफलतापूर्वक निपटा गया है और महंगाई कभी भी मुद्दा नहीं रहा है। उन्होंने बताया कि कैसे बीजेपी ने केवल 55 महीनों में कार्यकाल में कांग्रेस के 55 वर्षों के विकास को पीछे छोड़ दिया है। श्री राजनाथ ने जोर देकर कहा कि भाजपा ने कभी भी राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद से समझौता नहीं किया है।
प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि आज जिस जमीन पर वे लोग बैठे है, उनके सांसद बनने से पहले और उनके पिछले सांसद के कार्यकाल में इसका अतिक्रमण हो रखा था। यह जमीन पहले कूड़े से लदी हुई रहती थी और लोग मच्छरों और अस्वच्छता की वजह से पीड़ित थे। उनके सांसद बनने के बाद उन्होंने उस जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया जिसका उपयोग अब पार्क, ओपन जिम और किसी भी सार्वजनिक हित के उपयोग के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा की 2014 में जनता ने जो बीजेपी को अपना वोट दिया था उसके नतीजे की वजह से आज 5 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को मुफ्त एल.पी.जी कनेक्शन, गांवों में शौचालय और मोदी सरकार की अन्य सभी योजनाएं प्राप्त हुई हैं। इसलिए इस चुनाव में भी अपना वोट एक मजबूत और ईमानदार सरकार को ही दे। उन्होंने कहा इस चुनाव में श्री नरेन्द्र मोदी को वोट देकर एक मजबूत और नागरिकों को सुरक्षा देने वाली सरकार को चुने जिसने दुश्मनों घर में घुसकर बदला लिया और देश के मान सम्मान को बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *