ताजा ख़बर

भाजपा के लिए सबका साथ सबका विकास ही सर्वोपरी है : नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। दिल्ली कहती दिल से, मोदी चाहिए फिर से। दिल्ली की गलियों में गूंजता एक ही नारा दिल्ली चले मोदी के साथ, ऐसे जोशीले नारों के बीच आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया। लाखों की संख्या में जुटे भारी जनसैलाब को नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के सातों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को भारी बहुमत के साथ जिताने के लिए विजय संकल्प दिलवाया। आज मंच पर सभी सातों उम्मीदवार दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मनोज तिवारी, चांदनी चैक से डॉ. हर्ष वर्धन, नई दिल्ली से श्रीमती मीनाक्षी लेखी, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से हंसराज हंस, पूर्वी दिल्ली से गौतम गम्भीर के साथ केन्द्रीय एवं दिल्ली के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। मोदी है तो मुमकिन है, दिल्ली चले मोदी के साथ गगनभेदी नारों के साथ प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने मंच का संचालन किया।
इस विजय सकंल्प महारैली में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, रक्षा मंत्री व लोकसभा चुनाव प्रभारी श्रीमती निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह, केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल, सह-प्रभारी जयभान सिंह पवैया, राष्ट्रीय मंत्री महेश गिरी, सरदार आर.पी. सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, दिली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मांगे राम गर्ग, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, रविन्द्र गुप्ता, राजेश भाटिया, वरिष्ठ नेता व मिजोरम प्रभारी पवन शर्मा, उपाध्यक्ष जय प्रकाश, तीनों नगर निगमों के महापौर सरदार अवतार सिंह, श्रीमती सुनीता कांगड, श्रीमती अंजू कमलकांत, प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिलाध्यक्ष, सभी मण्डल अध्यक्ष, भाजपा के वरिष्ठ नेता व लाखों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस अवसर पर श्याम जाजू, विजय गोयल, विजेन्द्र गुप्ता के साथ सभी भाजपा उम्मीदवारों ने विजय संकल्प महारैली को सम्बोधित कर दिल्ली की जनता से भाजपा को विजयी बनाने की अपील की।
उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दिलवालो के शहर दिल्ली अपने परिश्रम के लिये जानी जाती है। दिल्ली में पंजाब हरियाणा के लोगों की बोलीए पूर्वांचल की मिठास और नॉर्थ ईस्ट का कल्चर शामिल है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे सेवा का अवसर दिल्ली ने दिया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जनता के हित में 1400 से अधिक गैर जरूरी कानून खत्म किये गये है। जिससे जीवन और व्यापार में आसानी आई। दस्तावेजों को सत्यापित कराने के लिए नेताओं व अधिकारियों के चक्कर काटने की अनिवार्यता को समाप्त किया। ग्रुप सी और डी की सरकारी नौकरियों में साक्षात्कार का रास्ता खत्म किया जिससे भ्रष्टाचार का रास्ता बंद हुआ। कम्पनी खोलने की प्रक्रिया आसान हो गई है और अब 24 घंटे में नई कम्पनी खोल सकते हैं।
श्री मोदी ने कहा कि जीएसटी को इस तरह डिजाइन किया गया है कि विपक्ष को मुद्दे नहीं मिल रहे हैं, इमानदारी से लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हमनें काम किया, उसके नतीजे यह रहे हैं कि मंहगाई का मुद्दा खत्म हो गया और मंहगाई नियंत्रण में आ गई। आज विपक्ष के पास मंहगाई पर बोलने के लिए कुछ नहीं है। आज गरीबों को घरेलू गैस, शौचालय से लेकर हर वर्ष 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत मिल रहा है, मध्यम वर्ग को प्रधानमंत्री आवास योजना से घर मिला, 5 से 6 लाख की बचत बेइमान लोगों के कारण जो मध्यम वर्ग से छीन लिया जाता था, अब उन्हें मिल रहा है।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण बहन, बेटियों, व्यापारियों से लेकर सीमा तक जय-जय कार हो रही है, जिसने गरीबी देखी, जो जिया अंधकार में, ताकत जरूर होगी उसकी ललकार में। आतंकवाद को खत्म करने के लिए आज पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ देख रही है। 2014 में मोदी जी आये तो वह जनता की आशा थे, 2019 में वे जनता के विश्वास बन गये। आशा और विश्वास की कहानी में दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को जिताकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पूर्ण बहुमत की सरकार देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *