साढ़े चार वर्ष में काॅलोनियों में से एक भी नियमित नहीं करवाई: डाॅ. हर्ष वर्धन

नई दिल्ली। चांदनी चैक संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री डाॅ हर्ष वर्धन ने आज कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने विरोधियों के बारे में निराधार बयान देकर राजनीतिक लाभ उठाने के काम में माहिर हैं। दिल्ली की कच्ची काॅलोनियों को भाजपा द्वारा गिराये जाने के उनके बयान से दिल्ली की 70 प्रतिशत आबादी भयभीत हो गयी है। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि न तो भारतीय जनता पार्टी और न ही केन्द्र सरकार की ऐसी कोई मंशा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार 2022 तक सभी बेघर परिवारों को पक्का घर उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। प्रतिदिन देश में 1000 घरों का निर्माण कार्य पूरा किया जाता है और बेघर परिवारों को इनकी चाभियां सौंपी जाती हैं। इसके मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी और केन्द्र सरकार द्वारा दिल्ली की करीब 70 प्रतिशत आबादी को कच्ची काॅलोनियों में बेघर करने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।
डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा आम आदमी पार्टी के संयोजक कई बार निराधार वक्तव्य देते रहे हैं और असत्य दावा करते रहे हैं। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि केजरीवाल ने अपने इस बयान के समर्थन में यह भी कह दिया कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी कच्ची काॅलोनियों को तोड़ने की बात कही थी। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि केजरीवाल लोगों को डर के वातावरण में धकेल कर लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए थोक वोट पक्का करने चाहते हैं। इससे आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन होगा।
डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने सभी अनधिकृत काॅलोनियों को नियमित करने का वायदा किया था लेकिन आज साढ़े चार बीत जाने के बाद एक भी काॅलोनी को नियमित नहीं किया। यह केजरीवाल की सबसे बड़ी नाकामी है। उन्होंने लोकसभा चुनाव से दो-तीन महीने पहले बड़े-बड़े विज्ञापन छापकर लोगों को बधाई देते हुए दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों की कच्ची काॅलोनियों में पानी और सीवर लाइन बिछाने के लिये खुदाई करवा दी और इसके बाद काम पर लगाम लग गई। ऐसा होने पर इन काॅलोनियों के निवासी गड््ढों के कारण परेशान हैं और उनमें बच्चे गिरकर घायल हो जाते हैं। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि ये सारा काम आनन-फानन में किया गया ताकि अपनी नाकामी पर पर्दा डाला जा सके। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 2007 में 1200 अनधिकृत काॅलोनी थीं जो आज बढ़कर 1797 हो गई हैं। ऐसा लगता है कि ऐसी काॅलोनियों को बसने देने में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों की सरकारें जिम्मेदार रहीं हैं।
भाजपा प्रत्याशी डाॅ हर्ष वर्धन चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है। आज उन्होंने सुबह से लेकर देर शाम तक पांच रोडशो में हजारों लोगों से संपर्क किया। इस दौरान डाॅ हर्ष वर्धन ने लोगों से आग्रह कि वे विकास की गाड़ी को पटरी से न उतरने दें। देश की छवि और प्रतिष्ठा बढ़ रही है, इस काम में रुकावट नहीं आनी चाहिये। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश के गरीबों और अन्य उपेक्षित वर्ग के लिये कल्याण के कई कार्य किये हैं। शकूरपुर बस्ती विधानसभा क्षेत्र में रोडशो ज्वालाहेड़ी मार्किट से लेकर संत नगर रानी बाग तक, शालीमार विधानसभा क्षेत्र में वैशाली से शुरू होकर हैदरपुर बस स्टैंड तक, आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में एम ब्लाॅक माॅडल टाउन से शुरू होकर ए ब्लाॅक मस्जिद तक, वजीरपुर विधानसभा क्षेत्र में होंडा शोरूम से शुरू होकर केशवपुरम तक और त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र में नारंग काॅलोनी से शुरू होकर शकूरपुर जे.जे. काॅलोनी में बिहारी चैक पर सम्पन्न हुआ। इस दौरान लोगों का उत्साह देखने लायक रहा और डाॅ हर्ष वर्धन का शानदार स्वागत किया गया। उपस्थित समूह ने विश्वास दिलाया कि डाॅ हर्ष वर्धन की जीत पक्की है और दिल्ली में सातों सीटें भाजपा को मिलने से केन्द्र में पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी की सरकार बनना निश्चित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *