कांग्रेस पार्टी ही मजबूत सरकार दे सकती है : अजय माकन

नई दिल्ली। नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरी दिल्ली में कांग्रेस की लहर है, कांग्रेस उम्मीदवारों को लोग हाथ हिलाकर स्वागत कर रहे है और वे कांग्रेस पार्टी के दिल्ली के 15 वर्षो के शासन को और केन्द्र में 10 वर्ष के शासन को याद कर रहे है। दिल्लीवासियों में कांग्रेस के प्रति अथाह उत्साह से यह साफ हो गया है कांग्रेस दिल्ली की सातों सीटों पर विजयी होगी। श्री माकन ने कहा कि दिल्लीवासी कांग्र्रेस की ओर देख रहे हे क्योंकि कांग्रेस पार्टी ही मजबूत सरकार दे सकती है।
श्री माकन ने सीलिंग के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर 30 दिन के अंदर सीलिंग को दिल्ली में हमेशा के लिए स्टॉप कर दिया जाएगा और दिल्लीवाले सीलिंग जैसे गंभीर मुद्दे को हमेशा के लिए भूल जाऐंगे।
श्री माकन ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं दिल्ली में अपना 9वां चुनाव लड़ने जा रहा हू। उन्होंने मोदी सरकार ने पिछले 5 साल में सरकार के पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग अन्तर्गत बीएसएनएल /एमटीएनल, ओएनजीसी, एयर इंडिया, आईएआरआई को खत्म करने के लिए लगातार इनके कर्मचारियों पर वार कर रही है। उन्होंने बताया कि 165 साल पुरानी सीपीडब्लूडी सहित 10-12 संगठनों को केन्द्र सरकार खत्म करने पूरी तैयार कर रखी है। संवाददाता सम्मेलन में अजय माकन के साथ पूर्व अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसूफ, प्रदेश प्रवक्ता रमाकांत गोस्वामी एवं जितेन्द्र कुमार कौछड, श्रीमती ओनिका मेहरोत्रा सहित बीएसएनएल / एमटीएनएल, सीपीडब्लूडी, आईएआरसी, एयर इंडिया के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।
श्री माकन ने कहा कि मोदी सरकार ने 165 वर्ष पुरानी सरकारी संस्था सीपीडब्लूडी (Central Public Works Department) को खत्म करने की शुरुआत सत्ता में आते ही कर दी थी और प्राईवेटाईज़ करने की तैयारी में है। सीपीडब्लूडी को खत्म करने संबधी Earnest and Young संस्था की अगस्त 2017 में रिपोर्ट आई जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था। सरकार ने सीपीडब्लूडी के द्वारा किए जाने वाले मेन्टेनेन्स के कंस्ट्रक्शन का काम आउटसोर्सिंग के करवाना शुरु कर दिया और छोटे ठेकेदारों को खत्म करके बड़ी-बड़ी कम्पनी को यह सेवा के लिए अनुबंधित करने की प्रोत्साहन दे रहे हे। श्री माकन ने कहा कि पिछले 3 वर्षों से मोदी सरकार ने सीपीडब्लूडी में कर्मचारियों की भर्ती भी बंद कर दी है। सीएसओ रिपोर्ट के अनुसार 45 वर्षों में बेरोजगारी अधिकतम औसत पर पहुच गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केन्द्र की सत्ता में आई तो सीपीडब्लूडी पूर्णत सरकार के अधीन किया जाएगा।
श्री माकन ने दिल्लीवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि सीलिंग और तोड़फोड़ की समस्या को केन्द्र की सत्ता में आते ही एक महीने के अंदर कानून बनाकर सील कर दिया जाएगा। श्री माकन ने बताया कि जब 2006 में दिल्ली वाले सीलिंग और तोड़फोड़ से परेशान थे तब केन्द्र में यूपीए की कांग्रेस सरकार ने एक सप्ताह में बिल दोनो सदनों में पास कराकर महामहिम राष्ट्रपति से पास करवाया और दिल्लीवासियों को सीलिंग और तोड़फोड़ से तुरंत राहत दिलाई।
श्री माकन ने कहा कि एअर इंडिया के हाउसिंग कॉलोनी 47 साल पुरानी है जिसमें 810 फलैट है और यह 100 वर्ष के पट्टे पर है। अब जब एअर इंडिया घाटे में चल रही है तो केन्द्र सरकार ने जमीन को खाली कराने के एनबीसीसी (National Building Contruction Corporation) को काम पर लगा दिया है। जबकि योजना के तहत एनबीसीसी के ए-1ब्लाक में फलैट बनाकर देने चाहिए थे ताकि इन 810 फलैटों में रह रहे 5000 से अधिक लोग बेघर न हो। श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एअर इंडिया के लोगों के साथ खड़ी है, इन परिवारों के दुख की घड़ी में और उनके बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए कांग्रेस पार्टी हर सम्भव मदद करेगी।
अजय माकन ने कहा कि देश भर के बीएसएनएल / एमटीएनएल के कर्मचारियों की बदहाली और इनके प्रति केन्द्र सरकार की बेरुखी के कारण पिछले चार महीनों से कर्मचारियों को वेतन नही मिला है। श्री माकन ने बताया कि केन्द्र सरकार ने इन विभागों के कर्मचारियों की रिटायर्मेन्ट की आयु 60 से घटाकर 58 कर दी और और 50 वर्ष आयु के बाद कर्मचारियों पर वीआरएस को भी लागू कर दिया है। जिससे बीएसएनएल / एमटीएनएल के 2 लाख कर्मचारी प्रभावित होंगे, जिनमें से 40-50 हजार कर्मचारी दिल्ली में ही रहते है। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल / एमटीएनएल पर केन्द्र सरकार के इस प्रहार से इनके एक तिहाई कर्मचारियों की नौकरी चली जाएगी। श्री माकन ने कहा कि जो सरकार रोजगार दे नही सकती वह कर्मचारियों की नौकरी छीन कैसे सकती है। श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देशवासियां के लिए प्रतिबद्ध है और मैं विश्वास दिलाता हू कि कांग्रेस पार्टी इन कर्मचारियों के हक के लिए लड़ेगी और बीएसएनएल / एमटीएनएल के कर्मचारियों के हितों की रक्षा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *