ताजा ख़बर

राहुल गांधी ने चुनावी सभा को सम्बोधित किया

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पूर्वी दिल्ली ससंदीय क्षेत्र के रामलीला मैदान, गीता कॉलोनी में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जिसका आयोजन पूर्वी दिल्ली के कांग्रेस उम्मीदवार श्री अरविन्दर सिंह लवली ने किया।
राहुल गांधी ने आज बहुत ही आक्रामक तेवर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल पर करारा हमला करते हुए कहा कि यह दोनो नेता इस समय पूरी तरह से मुद्दा विहीन हो गएं है क्योंकि इन्हांने काम करने का मौका गंवा दिया और अब एक बार फिर जनता को गुमराह करके देश को पीछे ले जाने का प्रयत्न कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ मोदी ने देश के नागरिकों की गाढ़ी कमाई के टैक्स को अनिल अम्बानी की तिजौरी में डाल दिया वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल ने पिछले साढ़े चार वर्षां में सिर्फ कुछ न करने और काम न करने देने का आरोप लगा-लगा कर दिल्ली को बदहाली में ढकेल दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी टैक्स लगाकर छोटे व्यापारियों के काम धंधे को तबाह कर दिया जिसका दुष्परिणाम यह है कि आज आम जनता की जेब में खरीदारी करने के लिए फूटी कौढ़ी भी नही है। बेरोजगारी अपने चरम पर पहुच चुकी है पिछले 45 वर्ष का रिकार्ड टूट चुका है। नई भर्तियों पर रोक लगा दी गई है जिसकी वजह से केन्द्र सरकारों के संस्थानों में 22 लाख स्थान खाली पड़े है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इन 22 लाख नौकरियों को सता में आने के एक साल में हमारी सरकार देगी। श्री राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 30 साल में भारत का जो विकास हुआ था वही सबसे बड़ी देशभक्ति और राष्ट्रवाद है।
राहुल गांधी ने कहा कि आज मेहनतकश जनता के सामने इतनी लाचारी है कि कहीं भी उसकी सुनवाई नही हो रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने ऐसे निम्न आय वाले लगभग5 करोड़ परिवारों के लिए न्याय योजना तैयार किया है। इस योजना से 25 करोड़ देशवासियों को खुशियां मिलेगी और उनका जीवन स्तर उॅचा उठेगा, घूम फिरकर वह पैसा बाजार में जायेगा जिससे छोटे व्यापारियों का काम धंधा और फैक्टरियां फिर से चालू होगा और भारत की धीमी पड़ चुकी अर्थव्यवस्था को पंख लग जाऐंगे।
श्री गांधी ने कहा कि किसानों को मोदी की सरकार ने किसानों की कमर इस तरह तोड़ दी कि मैं पिछले कई साल से यही सोच रहा था कि उन्हें फिर से खड़ा करने के लिए कोई बड़ी योजना बनाउ और आज मैं इसका ऐलान कर रहा हू कि किसानों के लिए अलग से बजट बनाया जाएगा और उस हालत में जब वे बैंको से लिए गए कर्ज को वापस नही कर पाएंगे तो उन्हें कोई ताकत जेल में नही डाल सकेगी।
श्री गांधी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को नई गति देने के लिए युवाओं को नए-नए रोजगार शुरु करने के लिए हमारी सरकार हर सम्भव आर्थिक मदद करेगी और शुरु के 3 साल में उन्हें अपना काम शुरु करने के लिए किसी से कोई अनुमति नही लेनी होगी।
राहुल गांधी ने कहा कि राफेल की खरीद में मोदी ने जिस तरह से श्री अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपया दिया है इसे डायरेक्ट चोरी के नाम से जाना जाएगा। जबकि नोटबंदी और जीएसटी के जरिए जिस तरह से भारतीय अर्थव्यवस्था और व्यापारियों को पंगु बना दिया गया उसे इनडायरेक्ट चोरी कहा जाएगा। श्री राहुल गांधी ने मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 5 साल में इन्होंने अम्बानी, अडानी, नीरव मोदी व मेहुल चौकसी इत्यादि जैसे गिने-चुने उद्योगपतियों को 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपया दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी अनिल अम्बानी के खाते में 30 हजार करोड़ रुपया सीधे डाल सकते हैं तो हम देश के गरीबों के खाते में 72,000 रुपया सालाना क्यों नही डाल सकते।
राहुल गांधी ने केजरीवाल की चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली में जब पहली बार केजरीवाल विधानसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब इनकी पार्टी ने नारा दिया था “दिल्ली में केजरीवाल लाओ और केन्द्र में मोदी लाओ”, आज यह बात मैं इसलिए कह रहा हूॅ कि क्योंकि 2019 का चुनाव केन्द्र में सरकार का गठन करने के लिए हो रहा है और मोदी की सरकार पूरी तरह से असफल साबित हो चुकी है, पूरा देश “चौकीदार चोर है” का नारा लगा रहा है लेकिन आम आदमी पार्टी के किसी नेता की जुबान से यह शब्द सुनाई नही दे रहा है। उन्होंने इशारों ही इशारों में दिल्ली की जनता को मोदी और केजरीवाल से आगाह करते हुए यह कहा कि ये दोनो एक ही सिक्के के दो पहलू है। इसलिए इनको सत्ता से उठा कर बाहर फैकना समय की सबसे बड़ी मांग बन गया है।
पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि पिछले 5 साल में मोदी और केजरीवाल ने दिल्ली को जितना नुकसान पहुचाया है उसकी भरपाई अब केवल कांग्रेस ही कर सकती है। श्री लवली ने श्री राहुल गांधी के आगमन पर उनका स्वागत करते हुए कहा कि मैं पूर्वी दिल्ली में पैदा हुआ और यहां की जनता की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य है।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी.सी. चाको, कार्यकारी अध्यक्ष श्री हारुन यूसूफ, कुलजीत सिंह नागरा, पूर्व सांसद परवेज हाश्मी, अ0भा0क0कमेटी के सचिव चौ0अनिल कुमार,पूर्व सचिव नसीब सिंह, डा0 ए0के0 वालिया, श्री नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक मुकेश शर्मा, तरविन्द्र सिंह, आसिफ मौ0 खान, ब्रहम पाल, हरनाम सिंह, जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार और गुरचरण सिंह राजू, पूर्व विधायक, निगम पार्षद दर्शना जाटव और यासमीन किदवई भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *