कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का पुतला फूंका

नई दिल्ली। । दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया के नेतृत्व में आज भारी संख्या मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा आदरणीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लगाए गए बेबुनियाद और झूठे आरोप और उनकी अभद्र व अपमानजनक भाषा को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। कड़कती धूप में कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर, जिनपे लिखा था “सुब्रमण्यम स्वामी होश मे आओ- होश मे आओ” “सुब्रमण्यम स्वामी माफी मांगो- माफी मांगो” “सुब्रमण्यम स्वामी हाय हाय”, दोपहर 2 बजे से ही ताज मान सिंह होटल के पास एकत्रित होने लगे थे। आक्रोषित कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के पुतले को जूतों की माला पहनाकर जलाया व सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया के प्रदर्शन स्थल पर पहुचते ही कार्यकर्ता और ज्यादा उग्र हो गए, वहा पहले से ही भारी संख्या मे पुलिस बल उपस्थित था। जब प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया के नेतृत्व मे कार्यकर्ताओं ने स्वामी के पंडारा रोड स्थित आवास की और कूच शुरू किया तो पुलिस ने बेरिगेटिंग कर कार्यकर्ताओं को वही जबरन रोक लिया और कार्यकर्ताओं से पुलिस ने धक्कामुक्की भी की।
आज के इस के कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया के अलावा जिला अध्यक्ष मदन खोरवाल, दिनेश कुमार, सुरेंदर कुमार, गुरचरण सिंह राजू, राजेश चौहान, निगम पार्षद गुड्डी देवी, पुष्पा सिंह, जगदीश यादव, डॉ नरेश कुमार, सुनील कुमार, अली मेहंदी, बलदेव बरवाला, चंदीराम रंगी,घनेन्द्र भरद्वाज, सुभाष भरद्वाज, राकेश चौहान, चरणजीत राय, देवेंदर कुमार, भूपेश यादव, संजय नीरज, शबनम खान व हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे ।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजेश लिलोठिया ने कहा कि सुब्रमण्यम स्वामी लगातार राहुल जी के खिलाफ अभद्र और अपमानजनक भाषा का प्रयोग करते आ रहे है। रोग ग्रसित मानसिकता वाले स्वामी राहुल जी और सोनिया जी के खिलाफ बेबुनियाद और अनर्गल आरोप लगाते आ रहे है।कांग्रेस कार्यकर्ता अब स्वामी जैसे नेताओ के गलत आचरण को व अभद्र भाषा को और बर्दाश्त नही कर सकते, अब सब्र का बांध टूट चुका है और प्रत्येक कार्यकर्ता स्वामी जैसे लोगो को मुँहतोड़ जवाब देने को तैयार है। श्री लिलोठिया ने कहा कि स्वामी का दिमागी संतुलन बिगड़ा हुआ है, उन्हें भाजपा किसी अस्पताल मे इलाज के लिए भर्ती करवाये नही तो कांग्रेस का कार्यकर्ता जानता है कि स्वामी जैसे लोगो का इलाज कैसे किया जाता है।
श्री लिलोठिया ने कहा कि सुब्रमण्यम स्वामी को कांग्रेस अध्यक्ष से सार्वजनिक रूप से अविलंब माफी मांगनी चाहिए और आगे से अपनी भाषा पे संयम रखना होगा और ऐसा नही हुआ तो कांग्रेस कार्यकर्ता स्वामी को कड़ा जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कार्यकर्ताओ का आहवान किया कि वो संघ व भाजपा की घटिया मानसिकता के खिलाफ संघर्ष को तैयार रहे। उन्होंने कहा कि संघ और भाजपा की झूठी और देश विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का संघर्ष और आंदोलन अब और तेज धार पकड़ेगा और इस देश से ऐसी घटिया और संकीर्ण विचारधारा का खात्मा जल्द होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *