स्थानीय

दयानंद वत्स एवं अमित सोनी ने कलाकारों को पुष्पगुच्छ प्रदान कर उत्साहवर्धन किया

नई दिल्ली। गणतन्त्र दिवस की पूर्व सन्ध्या पर सृजन सेतु म्यूजिक एण्ड आर्ट स्टूडियो, नारंग कॉलोनी, त्रिनगर में स्वरों एवं सुरों से सजी मनोहर ‘शरद संगीत सन्ध्याÓ का आयोजन सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुप्रसिद्ध शिक्षाविद् एवं दि आर्ट ऑफ गिविंग फाउंडेशन ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष दयानन्द वत्स थे। मुख्य अतिथि दयानंद वत्स एवं विशिष्ट अतिथि अमित सोनी ने इस अवसर पर सभी कलाकारों को पुष्पगुच्छ प्रदान कर उत्साहवर्धन किया। संस्थान की ओर से दयानन्द वत्स को शाल और पुष्पगुच्छ दे कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ जाने माने बांसुरी वादक और सृजन सेतु संगीत संस्थान के योग्य संगीत गुरु श्री कृष्णा एवं प्रतिभाशाली शिष्य रूपचन्द द्वारा बांसुरी पर पहली बार, ईश वन्दना और रामधुन की बांसुरी की मधुर सुर प्रस्तुति द्वारा हुआ ।
द्वितीय प्रस्तुति के रूप में सृजन सेतु संगीत संस्थान के वायलिन गुरु नकुल कुमार और दीपक पचौरी की बांसुरी की अद्भुत जुगलबंदी के माध्यम से हृदय को संगीत की मधुर तरंगों से भाव विभोर कर गया ।
इसके पश्चात संस्थान की गायन विधा की प्रमुख अमृता आर्या ने सुगम संगीत प्रस्तुति में श्री कृष्ण भक्ति के मधुर भजनों का गायन कर अमृता वर्षा की ।
अगली प्रस्तुति श्याम गर्ग द्बारा मधुर भजनों के माध्यम से हुई । ज्ञात रहे कि श्याम गर्ग ने स्पेशल विद्यार्थी होते हुए भी अपने गुरु माणिक रावत (जो तबले में पं. सुभाष निर्वाण जी के शिष्य रहे हैं और गायन पं.हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव से सीखा है तथा बहुत अच्छे कलाकार एवं संगीत शिक्षक हैं तथा लखनऊ और दिल्ली रेडियो के मान्य कलाकार हैं) के साथ शानदार रूप से भजनों की प्रस्तुति दी ।
कार्यक्रम की अन्तिम प्रस्तुति पं. सुनील शर्मा द्वारा मधुर स्वर और सधे हुए सुरों में अदभुत अंदाज में भजन प्रस्तुतिकरण किया गया ।
इस अवसर पर की-बोर्ड पर देवेन्द्र, तबले पर गोपाल, गिटार पर रवि (संस्थान में गिटार शिक्षक) और कैमरे पर संस्थान के नृत्य शिक्षक अर्जुन ने सहयोग दिया ।
कार्यक्रम का संचालन सृजन सेतु संगीत संस्थान के निदेशक आपके मित्र हर्षवर्धन आर्य ने किया ।
कार्यक्रम में रोटे. श्रीमती स्नेहलता त्यागी, रोटे. जीतेश गुलाटी, के.के.आनन्द, संगीत शिक्षिका डॉ. रागिनी, गजल गायक रवीश, समाजसेवी श्रीमती अंजु, श्रीमती सरला आर्या, सहित सृजन सेतु संगीत संस्थान के छात्र एवं अभिभावक भारी संख्या में उपस्थित रहे ।

Translate »