स्थानीय

सफाईकर्मियों ने आयोग से की शिकायत

नई दिल्ली। कंटेनमेंट जोन में काम करने वाले एमसीडी सफाई कर्मचारियों ने राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग में शिकायत की है। जिस पर सोमवार को आयोग के अधिकारियों ने नॉर्थ एमसीडी अफसरों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की। आयोग के अधिकारियों ने अफसरों से पूछा कि महामारी के दौरान सफाई कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव के लिए क्या प्रबंध किए गए हैं? मीटिंग में नॉर्थ एमसीडी कमिश्नर वर्षा जोशी, स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन जयप्रकाश व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन का का कहना है कि मीटिंग में दौरान राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के मनहर जाला ने कर्मचारियों की सेफ्टी को लेकर किए गए प्रबंधों के बारे में जानकारी मांगी। अफसरों ने बताया कि कोरोना से संक्रमण का सबसे अधिक खतरा 55 साल या इससे अधिक उम्र के सफाई कर्मचारियों को है। इसलिए इस उम्र के कर्मचारियों को काम पर आने से मना कर दिया गया है।
इसके अलावा जो सफाई कर्मचारी फील्ड में काम कर रहे हैं, उन्हें हाथ धोने के लिए सभी जगहों पर साबुन और हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। सफाई कर्मचारियों को पीपीई किट्स भी पहनने के लिए दिए गए हैं, ताकि संक्रमण से बचाव हो। (साभार : नवभारत टाइम्स)

Translate »