दिल्ली भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री शिव प्रकाश, राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी, दिल्ली भाजपा संगठन मंत्री श्री सिद्धार्थन ने दिल्ली भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष मोहनलाल गिहाला के नेतृत्व में रेड क्रॉस भवन में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अनुसूचित मोर्चा के 167 लोगों ने रक्तदान के लिए रजिस्टेशन करवाया। रक्तदान शिविर के दौरान अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री व अधिवक्ता लाजपत राय, अधिवक्ता राहुल गौतम सहित प्रदेश पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता है। यह इंसानियत की सेवा है। इस विषम परिस्थितियों में पीडि़त के लिए खून की उपलब्धता को पूरा करना बड़ी चुनौती थी लेकिन जरूरतमंदों की सेवा के लिए संकल्पित भाजपा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर इस चुनौती को भी आसान कर दिया है। शिव प्रकाश ने रेड क्रॉस सोसाइटी का आभार किया और इस पुण्य के कार्य के लिए दिल्ली भाजपा अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस महादान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर और लोगों को भी प्रेरित कर रहा है।
प्रदेश भाजपा अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि लॉक डाउन के कारण जो नियमित रक्तदाता हैं वो रक्तदान नहीं कर पा रहे हैं लेकिन ऐसे समय में भाजपा कार्यकर्ता अस्पतालों में रक्त की कमी की पूर्ति के लिए रक्तदान कर बहुत ही नेक कार्य कर रहे हैं। दिल्ली में करीब ढाई हजार थैलेसीमिया मरीज हैं जिनके इलाज के लिए निरंतर रक्त की जरूरत रहती है और भी कई मामले जिनके इलाज के लिए रक्त की आवश्यकता होती है। श्रीमती लेखी ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही एक प्रवासी मजदूर के हिट एंड रन केस के दौरान उन्हें पता चला कि मजदूर के इलाज के लिए रक्त की जरूरत है जिसके बाद तत्काल भाजपा कार्यकर्ता को भेजकर रक्त की पूर्ति करवाई गई और मजदूर की जान बच गई। इससे ज्ञात हुआ कि इस समय में रक्तदान की बहुत ही आवश्यकता है। ऐसे समय में अब भाजपा कार्यकर्ता निरंतर रक्तदान कार्यक्रम चला रहे हैं जो समाज के लिए बहुत बड़ी सेवा है और किसी का जीवन बचाना सबसे बड़ा धर्म है।
दिल्ली भाजपा संगठन मंत्री श्री सिद्धार्थन ने कहा कि अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए भाजपा कार्यकर्ता जो नेक कार्य कर रहे हैं उसकी जितनी भी सराहना की जाए कम है। रक्तदान शिविर का आयोजन कर भाजपा कार्यकर्ता लोगों को इस महादान में अपना सहयोग देने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। रक्तदान के माध्यम से किसी को नया जीवन मिलता है और इससे शरीर को कोई नुकसान भी नहीं है। हर नौजवान को समाज और देश के प्रति इस जिम्मेदारी को निभाना चाहिए।
दिल्ली भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा ने बताया कि समय पर रक्त की कमी से किसी की मृत्यु ना हो इसके लिए ब्लडबैंक में भी पर्याप्त रक्त होना चाहिए और यह बीड़ा भाजपा कार्यकर्ताओं ने उठाया है। भाजपा कार्यकर्ता निरंतर रक्तदान कर रहे हैं, ताकि जरूरत पडऩे पर समय पर रक्त मिल सके। मैंने भी आज अपनी पत्नी सहित परिवार के 6 सदस्यों के साथ रक्तदान किया। हम अपना रक्त देकर किसी जरूरतमंदों की जान बचा सकते हैं, इससे बड़ा पुण्य का कार्य क्या हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »