रामवीर सिंह बिधूड़ी ने झुग्गीवासियों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार धोखे के खिलाफ प्रदर्शन किया

नई दिल्ली । केजरीवाल सरकार द्वारा झुग्गीवासियों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार और धोखे के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने चंदगीराम अखाड़े, सिविल लाइंस पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, रविंद्र गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक मोहन सिंह बिष्ट, अभय वर्मा, विधायक श्री ओम प्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल बाजपाई, प्रदेश मंत्री विक्रम बिधूड़ी, प्रदेश मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा सहित तमाम झुग्गीवासियों ने हिस्सा लिया।
रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि पिछले 6 साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है जिसने हजारों झुग्गी बस्तियों को उजाड़ा है लेकिन एक भी झुग्गी वासी को पक्के मकान में नहीं बसाया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर रेहड़ी-पटरी पर काम करने वाले भी झुग्गियों में ही रहते हैं और केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को उन्हें स्टॉल बना कर देने के निर्देश दिए लेकिन दिल्ली सरकार ने एक भी पक्का स्टॉल बनाकर नहीं दिया। केजरीवाल सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना को भी लागू नहीं होने दिया। उन्होंने बताया कि विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह वादा किया था कि दिल्ली में भी आयुष्मान भारत योजना लागू करेंगे ताकि जरूरतमंद लोगों को 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में करवाने की व्यवस्था हो सके। लेकिन केजरीवाल सरकार ने इन जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं किया क्योंकि उनकी सोच बहुत ओछी है उन्होंने सोचा कि अगर दिल्ली में यह जनकल्याणकारी योजनाएं लागू हुई तो इसका सारा श्रेय माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को मिलेगा।
श्री बिधूड़ी ने कहा कि आज हम यह प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि केजरीवाल सरकार ने झुग्गी झोपड़ी वासियों के हितों से पहले राजनीति को सर्वोपरि रखा। उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया है कि रेलवे ट्रैक के किनारे स्थित झुग्गी झोपड़ी को हटाया जाएगा, जिसके बाद से खुद को गरीबों का हितैषी बताने वाले मुख्यमंत्री केजरीवाल कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिस जमीन पर खाली पड़े 50,000 से ज्यादा मकान बने है वह जमीन भी केंद्र सरकार पर ही दिल्ली सरकार को झुग्गी वासियों को बचाने के लिए उपलब्ध कराया था। उन मकानों के निर्माण की लागत का 50 प्रतिशत खर्च भी केंद्र सरकार ने वहन किया था। अब रेलवे ट्रैक के किनारे से हटने वाले 48,000 झुग्गियों के परिवारों को उन खाली पड़े 50,000 से ज्यादा मकानों में शिफ्ट करने में केजरीवाल सरकार आनाकानी कर रही है।
श्री बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार जैसे ही रेलवे ट्रैक के किनारे से झुग्गियों को हटाने का काम शुरू होगा, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता झुग्गी वासियों को उनके सामान सहित खाली पड़े मकानों में सम्मानपूर्वक शिफ्ट करने का काम करेंगे। भाजपा कार्यकर्ता उन मकानों में झुग्गी वासियों के लिए बिजली, पानी, स्कूल, डिस्पेंसरी, पार्क, बारात घर आदि तमाम नागरिक सुविधाओं का भी इंतजाम करेंगे।
कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि हम दिल्ली सरकार को झुग्गी वासियों के साथ अन्याय नहीं करने देंगे। झुग्गी वासियों को खाली मकानों में शिफ्ट करने की जो जिम्मेदारी हमने ली है उसे पूरा करेंगे। भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो गरीब और जरूरतमंद लोगों को समर्पित पार्टी है और राजनीति के जरिए उन गरीब और जरूरतमंद लोगों के हितों में काम करने के लिए सदैव कटिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »