हरियाणा

 एंटी नारकोटिक सैल की टीम ने शाहबाद, बाबैन, सदर थानेसर एरिया में  नशीले पौधे नष्ट किये

कुरुक्षेत्र (हितेश सचदेवा)। नशा मुक्त हरियाणा मुहिम के तहत पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार जिला में नशे के खिलाफ अभियान चलाये जा रहे हैं। जिला कुरुक्षेत्र को नशा मुक्त करने हेतु कुरुक्षेत्र पुलिस का प्रयास लगातार जारी है। अभियान के तहत जहां पुलिस द्वारा आमजन को नशा न करने के प्रति प्रेरित किया जा रहा है वहीं नशीले पदार्थो की तश्करी पर अंकुश लगाने के लिए धरपकड़ जारी है। नशामुक्त अभियान के तहत शुकवार को जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक सैल की टीम ने जिला में सड़कों के किनारे खड़े भांग के पौधो को नष्ट किया गया।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा हरियाणा मे नशे को रोकने हेतू अभियान चलाये जा रहे हैं। जिला पुलिस द्वारा भी इस अभियान मे विशेष भागीदारी की जा रही है। एक और जिला पुलिस द्वारा जहां नशा तस्करों की धरपकड करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है वहीं जिला पुलिस द्वारा आमजन को नशा ना करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। पुलिस आमजन को नशे की इस दल-दल से निकलने व अपनी आने वाली पीढियों को नशे से बचाने के लिए प्रेरित कर रही है। नशे के धंधे में संलिप्त आरोपी किस तरह से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड कर रहे हैं, युवा अपना सामाजिक दायित्व न भूलें और एक अच्छे और नेक रास्ते पर चलकर नशा न करने का संकल्प ले सकें इसी सोच के साथ पुलिस ने अभियान की शुरुआत की है। जिला कुरुक्षेत्र को नशामुक्त बनाने के लिए जिला पुलिस द्वारा ड्रग हैल्पलाईन नम्बर 74969-85327 जारी किया है। जिस पर नशे से संबधित सूचना दी जा सकती है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एंटी नारकोटिक सैल कुरुक्षेत्र की टीम ने शुक्रवार को थाना शाहबाद, बाबैन, सदर थानेसर एरिया मे सड़कों के किनारे खड़े भांग के पौधे को जेसीबी तथा मजदूरो की मदद से नष्ट किया। उन्होंने बताया कि इस तरह के अभियान भविष्य मे भी जारी रहेंगे ।

Translate »