हरियाणा

 “नशा मुक्त भारत पखवाडा” के अंतर्गत जागरुकता अभियान में फरीदाबाद पुलिस हरियाणा में दूसरे स्थान पर

फरीदाबाद (संजय गुप्ता)। International Day against Drug Abuse and Illicit Trafficking” घोषित है जिस पर भारत सरकार द्वारा दिनांक 12 से 26 जून तक   “ नशा मुक्त भारत पखवाडा”  के अंतर्गत नशा पर प्रहार करने तथा आमजन को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरुक करने के लिए एक विषेश अभियान चलाने बारे निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस द्वारा जिला फरीदाबाद के आमजन को नशे के प्रति जागरुक करने तथा नशा तस्करों पर प्रहार करने के लिए विशेष अभियान चलाकर सराहनीय कार्य किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि“ International Day against Drug Abuse and Illicit Trafficking” के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस द्वारा दिनांक 12 से 26 जून तक “ नशा मुक्त भारत पखवाडा”  के अंतर्गत नशा पर प्रहार करने तथा आमजन को नशे के दुष्परिणा के प्रति जागरुक करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में फरीदाबाद पुलिस द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर हरियाणा में दुसरा स्थान प्राप्त किया है। इस अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस द्वारा नुक्कड नाटक, जागरुकता रैली, नुक्कड सभा आदि का आयोजन करके 335 जागरुक कार्यक्रम किए गए तथा इन कार्यक्रमों में 42 हजार से अधिक लोगो को जागरुक किया। इसके साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लैटफॉर्म के माध्यम से भी लाखो की संख्या में लोगो को नशे के दुष्परिणाम के बारे जागरुक किया गया है।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा इसी क्रम में नशे पर प्रहार करते हुए इस दौरान 37 अभियोग पंजिकृत करके 37 लोगो को गिरफ्तार किया है आरोपियो से 15 किलो 562 ग्राम गांजा, 4.68 ग्राम स्मैक , 2 किलो 100 ग्राम डोडा चुरापोस्त व 220 नशे की गोलियां बरामद की है।

फरीदाबाद पुलिस के इस सराहनीय कार्य पर पुलिस माहनिदेशक श्री शुत्रजीत कपूर द्वारा फरीदाबाद पुलिस को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा फरीदाबाद पुलिस को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी निरंतर इस संबंध में प्रयासरत रहने के लिए प्रोत्साहित किया है।

Translate »