स्थानीय

मोदी सरकार ने किसानों को उनके उत्पाद की बेहतर कीमत दिलाई : सुनीता दुग्गल

नई दिल्ली । राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी की जन्म जयंती के अवसर पर उत्तर पश्चिमी जिला भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन में सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल एवं दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के संबोधन को श्रीमती योगिता सिंह और सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल के साथ दिल्ली भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष  विनोद सहरावत देवेंद्र कौशिकश्रीमती स्मृति कौशिक एवं नगर निगम पार्षद, जिल व मंडल के पदाधिकारियों ने सुना।

माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के संबोधन के उपरांत सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और कृषि बिल को लेकर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने किसानों के हित के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जैसे कि रोयल हेल्थ कार्ड योजना, फसल बीमा योजना, एफपीओ का गठन इत्यादि। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने किसानों को उनके उत्पाद की बेहतर कीमत दिलाने और उनके जीवन स्तर को उठाने के लिए पिछले 6 वर्षों में अनेक कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अनाजों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर जारी रहेगी। इस संबंध में स्वयं प्रधानमंत्री ने आश्वस्त किया है। एमएसपी की दरों में 2014-2020 के बीच उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी की गई है। कृषि बिलों में किसानों की सम्पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। बिचौलियों की भूमिका को पूरी तरफ से खत्म किया गया। किसान की आय को दोगुना करने की ओर मोदी सरकार अग्रसर है।

महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह ने कहा कि देश की माताओं बहनों के लिए माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अनेकों महत्वपूर्ण कदम उठाए जो आज तक किसी भी सरकार ने नहीं उठाए थे। माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर बहनों के आत्मसम्मान के लिए घर-घर शौचालय के लिए अभियान चलाया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सुकन्या समृद्धि योजना चलाई ताकि बेटियां सुरक्षित हों और शिक्षित भी हों। उज्जवला योजना के तहत करोड़ों बहनों को मुफ्त में गैस कनेक्शन दिए। तीन तलाक का बिल पास करके इसको प्रथा को खत्म किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने संकल्प लिया था कि किसानों की आय को दोगुना करेंगे और यह कृषि बिल इस संकल्प को पूरा करने की ओर महत्वपूर्ण कदम है।

Translate »