हरियाणा

अपराधियों की धरपकड़ को लेकर पुलिस ने चलाया “आपरेशन आक्रमण” अभियान

कुरुक्षेत्र (हितेश सचदेवा)। नशे को जड़ से ख़त्म करने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा समय समय पर विशेष अभियान चलाये जाते हैं। नशा मुक्त हरियाणा मुहिम के तहत पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार जिला पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया के कुशल नेतृत्व में जिला में 23 जून को “आपरेशन आक्रमण” अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार आपरेशन आक्रमण अभियान को सफल बनाने के लिए जिला पुलिस की 20 टीमों को भेजकर सर्च अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक द्वारा इन टीमों को जरुरी हिदायतें व निर्देश देकर जिला के अलग-अलग एरिया में अपराध तलाश के लिए भेजा गया। इस अभियान के दौरान पुलिस टीम की पैनी नजर पीओ, बैल जम्पर, मोस्ट वांटेड अपराधी, अवैध असला रखने वालों व नशीले पदार्थो के धंधे में संलिप्त अपराधियों पर रही ।

आपरेशन के तहत 23 मामले दर्ज। अलग-अलग मामलों में संलिप्त 25 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अल सुबह ही इन टीमों का नेतृत्व कर रहे अधिकारी अपने-अपने एरिया में अपराध तलाश के लिए निकल पडे। जिला पुलिस की अलग-अलग टीमों का नेतृत्व कर रहे सभी अधिकारियों ने अपने-अपने एरिया में अपराधों की तलाश की। अधिकारियों ने आमजन को भी उनके आस-पास होने वाले अपराधों की जानकारी शीघ्र अति शीघ्र पुलिस को देने के लिए प्रेरित किया। इस अभियान के दौरान पुलिस टीमों ने 23 मामले दर्ज किये। जिनमें अलग-अलग थाना में आबकारी अधिनियम के तहत 15 मामले दर्ज कर 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया व उनके कब्जे से 116 बोतल शराब व 2 लीटर अवैध शराब बरामद । जुआ अधिनियम के तहत 7 मामले दर्ज कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 6350 रुपये बरामद किये गये। अभियान के दौरान पीओ तथा बेल जम्पर तथा मोस्ट वांटेड अपराधियों को भी काबू किया गया। जिला पुलिस ने 1 पीओ/बेल जम्पर को किया काबू । यातायात पुलिस ने लेन ड्राईविंग नियमो की उल्लघना करने वाले वाहन चालको के खिलाफ अभियान चलाया। यातायात पुलिस ने लेन ड्राईविंग नियमो की पालना ना करने पर 86 वाहन चालको के चालान किये। 1 वाहन चालक के खिलाफ लेन ड्राईविंग नियमो की पालना ना करने पर मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया ।

अपराधों की रोकथाम ही पुलिस का ध्येय, धर्मनगरी को बनाना है अपराधमुक्त:- पुलिस अधीक्षक  

अपराधों की रोकथाम करना ही पुलिस का मुख्य ध्येय है। धर्मनगरी को अपराधमुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता होगी। अपराध और अपराधियों पर शिंकजा कसने के लिये आम नागरिकों का सहयोग जरुरी है। नशे को जड से खत्म करना और नशे से जुडे कारोबारियो को सलाखो के पीछे भेजना है ही पुलिस का मुख्य लक्ष्य है। पुलिस अधीक्षक महोदया ने कहा कि नशा समाज की जडों को खोखला कर रहा है, युवा पीढी नशे की लत में फंस कर अपने भविष्य को खतरे में डाल रही है। युवा देश का भविष्य है, देश के भविष्य को नशे जैसे अंधेरे से बचाना है। जिला पुलिस द्वारा नशा मुक्त जीवन के प्रति जागरुक करने के साथ-साथ नशीले पदार्थों के धन्धें में संलिप्त अपराधियों को भी सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। जिला पुलिस नशे की डिमांड व सप्लाई पर काबू करके नशामुक्त कुरुक्षेत्र बनायेंगे। जिला पुलिस समय-समय पर “आपरेशन आक्रमण” जैसे अभियान चलाकर जिला को अपराध मुक्त करके आमजन को अमन-चैन का माहौल प्रदान करेगी।

Translate »