हरियाणा

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने अलर्ट, पुलिस अधीक्षक ने दिये जरुरी दिशा-निर्देश

कुरूक्षेत्र (हितेश सचदेवा)। प्रदेश में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं। जिला कुरूक्षेत्र में लोकसभा चुनाव-24 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस अलर्ट है। जिला पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों को पैट्रोलिंग व चैकिंग डयूटियों पर तैनात कर दिया गया है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने चुनाव डयूटी पर लगे सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से पुलिस लाईन कुरुक्षेत्र में बैठक कर शांतिपूर्ण चुनाव करवाने संबंधी टिप्स दिये।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक महोदय ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलिस अधिकारी/कर्मचारी चुनाव डयूटी पर लगे रिटर्निंग ऑफिसर व सुपरवाईजर आफिसर के संपर्क में रहें। कोई भी अधिकारी/कर्मचारी अपने डयूटी स्थान को न छोडे तथा ईमानदारी से अपना कर्तव्य निर्वहन करें। लोकसभा चुनाव के दौरान जिला प्रशासन द्वारा पोलिंग बुथ के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगाई गई है। इसलिए पोलिंग बूथों के नजदीक किसी प्रकार का हथियार, प्रचार सामग्री व अन्य कोई संदिग्ध वस्तु लेकर जाने की मनाही है और पोलिंग बुथ के नजदीक झुंड बनाकर व्यक्तियों को खडा न होने दिया जाए। अगर कोई भी व्यक्ति धारा 144 की उल्लंघना करता पाय़ा जाए तो तुरन्त उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्यवाई की जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव़ के दौरान कानून व्यवस्था बनाकर रखना पुलिस का अहम कर्तव्य है इसके लिये पुलिस पूर्ण रुप से सक्ष्म है।

मतदाता बिना किसी डर व दबाव के करें अपने मत का प्रयोग:पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र

बुधवार को पुलिस लाईन में पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र सुरेन्द्र सिंह भोरिया की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव को लेकर एक मीटिंग का आयोजन किया गया। पैट्रोलिंग व चैकिंग डयूटियों पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को ब्रीफ करते हुए अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करने और अराजक तत्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव में पूरी तरह अलर्ट रहें और क्षेत्र के असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखे। अधिकारी लगातार पुलिस बल के साथ क्षेत्र में गश्त करें ओर शांति व्यवस्था कायम रखें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गण्मान्य लोगों के संपर्क में रहे और उनसे मिलने वाली सूचनाओं पर कार्रवाई करें। आम जनता में सुरक्षा और विश्वास का माहौल बनाना, लगातार गश्त करते रहना, मतदाताओं को निर्भय हो कर वोट देने में सक्षम बनाना ही हमारा प्रथम उद्देश्य होना चाहिए। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मतदाता लोकसभा चुनाव में बिना किसी डर व दबाव के अपने मत का प्रयोग करें।

Translate »