स्थानीय

कैबिनेट का फैसला, 23 मार्च से शुरू होगा दिल्‍ली विधानसभा का बजट सत्र

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विधानसभा का सत्र 23 मार्च से शुरू होगा। यह फैसला दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया गया है। दिल्‍ली विधानसभा का सत्र 23 मार्च से शुरू होगा जो 27 मार्च तक चलेगा। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आगामी 23 मार्च से शुरू होगा, जबकि वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया 25 मार्च को बजट पेश करेंगे। सत्र 27 मार्च को संपन्न होगा।
सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बार सरकार के बजट में पांच से दस प्रतिशत की वृद्धि होने की भी संभावना जताई जा रही है। बजट में किसी तरह के टैक्स में बढ़ोतरी नहीं किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।
दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गत वर्षों में भी सरकार के बजट में बढ़ोतरी होती रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दिल्ली सरकार जनहित को सर्वोपरि रखते हुए किसी भी ऐसे काम को रुकने नहीं देना चाहती जो जनता से सीधा जुड़ा हुआ है।
दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार, सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं को और बेहतरी के साथ जारी रखना चाहती है ताकि लोगों से किए गए वादे पूरे हो सकें। बजट में सरकार का ज्यादा फोकस शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर रहेगा, लेकिन सरकार अपनी दस गारंटी की योजना को भी बिना रोकटोक जारी रखेगी। वहीं पांच दिन चलने वाले इस बजट सत्र के दौरान अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी।
हालांकि यह भी कयास है कि बजट सत्र को कोरोना के कारण टाला जा सकता है। बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के कारण स्‍कूल, कॉलेज, माल्‍स, जिम और सिनेमाहॉल को बंद किया जा चुका है। इससे इस बात की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि दिल्‍ली में चलने वाला विधानसभा का बजट सत्र टल सकता है। साभार: दैनिक जागरण

Translate »