हरियाणा

शस्त्र लाइसेंस धारक अपने हथियार समय पर जमा करवाएं: एस एस भोरिया

कुरुक्षेत्र (हितेश सचदेवा)। लोकसभा चुनावो के मद्देनजर कुरुक्षेत्र पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी जारी करते हुए अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि शस्त्र लाइसेंस धारक अपने लाइसेंसी हथियार समय से नजदीकी पुलिस थाना या प्राधिकृत शस्त्र डीलरों के पास जमा करवायें ।

यह जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने बताया कि अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनावो की घोषणा कर दी गई है। चुनाव की घोषणा के साथ जिला कुरुक्षेत्र में आचार संहिता भी लागू हो गई है।  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष और भय मुक्त वातावरण में संपन्न करवाने के उद्देश्य से लाइसेंस धारक अपना हथियार बिना किसी देरी के अपने नजदीकी थाना में या प्राधिकृत शस्त्र डीलरों के पास जमा कराएं । पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि आपके क्षेत्र में जिन लोगों के पास लाईसेंसी हथियार है उन सभी के हथियारों को चुनाव से पहले संबंधित पुलिस थाने या गनहाउस में जमा करवाना सुनिश्चित करें । उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति थाना के अलावा प्राधिकृत शस्त्र डीलरों के पास अपने हथियार जमा करवा सकता है परंतु हथियार जमा करवाने की रसीद को संबधी थाने में दिखाना अनिवार्य है। चुनाव के दौरान किसी के पास भी कोई हथियार नहीं होना चाहिए। जो लोग अपने लाइसेंसी शस्त्र जमा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ धारा-188 की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी तथा उनके शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण रोककर, लाइसेंस की कैंसलेशन की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि शस्त्र लाइसेंस धारक अपने लाइसेंसी हथियार नजदीकी पुलिस थाना या प्राधिकृत शस्त्र डीलरों के पास जमा करवायें तथा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें ।

Translate »