स्थानीय

सेंट गिरी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रांगण में ध्वजारोहण कर मनाया स्वतंत्रता दिवस

नई दिल्ली। रोहिणी सैक्टर-3 स्थित सेंट गिरी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रांगण में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूम-धाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में वार्ड 53 की लोकप्रिय निगम पार्षद सरोज बाला जैन व पूर्व निगम पार्षद अनेश कुमार जैन उपस्थित थे। मुख्य अतिथियों का स्वागत सेंट गिरी सीनियर सैकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती संयोगिता गिरी द्वारा किया गया। इस अवसर पर सरोज बाला जैन व अनेश कुमार जैन ने ध्वजारोहण कर स्कूल प्रशासन व सभी विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामाएं दी।
कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और सभी ने तालियां बजा कर छात्रों का उत्साहवर्धन किया।
इस अवसर पर बोलते हुए सरोज बाला जैन ने कहा कि आज तक हमारे देश की आजादी बिना जम्मू कश्मीर के कुछ अधूरी लग रही थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 के 370 टुकड़े कर के पूरी कर दी।
इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व निगम पार्षद अनेश कुमार जैन ने कहा कि आज हमें स्मरण करना होगा कि इस आजादी को पाने के लिए हमारे लाखों स्वतंत्रता सैनियों ने अपने प्राणों की आहूति दी। श्री जैन ने छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि हमें जीवन में ऐसा काम करना चाहिए जिससे हमारे देश का नाम रोशन हो।
इस मौके पर प्रधानाचार्या श्रीमती संयोगिता गिरी ने देश के वीर शहीदों का स्मरण करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया एवं सभी को किसी न किसी रूप में भारत की उन्नति में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान द्वारा किया गया।

Translate »