आप पार्टी अपनी विफलता छिपाने के लिए राजनीति कर रही है : जय प्रकाश

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार के रूप में पुरानी कहावत ‘नाचना जानें आंगन टेढ़ा’ को साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना मरीज़ों के इलाज के लिए व्यवस्था का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं है। संकट के समय में स्वास्थ्य सेवाओं का प्रबंधन करने में दिल्ली सरकार पूरी तरह विफल रही है। दिल्ली वालों को इनकी नाकामी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में ना तो दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बेड हैं और ना ही ऑक्सीजन की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि जब कोरोना के मामले चरम पर थे इसके प्रमुख अस्पतालों जैसे एलएनजेपी, जीटीबी, डीडीयू आदि में सुविधाएं कम हो रही थी। वे ऑक्सीजन की आपूर्ति को बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रहे जब इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी।
महापौर जय प्रकाश ने कहा कि केवल दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ही संसाधनों की कमी के बारे में दैनिक समाचार पत्रों में बयान दे रही है, कोई अन्य राज्य ऐसा नहीं कर रहा है क्योंकि आम आदमी पार्टी जानती हैं कि ये देश की राजधानी में मरीजों को सुविधा देने में पूरी तरह विफल रहे हैं। उन्होने कहा की आम आदमी पार्टी के लोग दूसरों पर ही दोष लगाने में व्यस्त रहे कि इन्होंने ये किया, उन्होंने वो किया है क्योंकि ना तो इनके पास कार्य करने के लिए इच्छाशक्ति है और न ही बुद्धि। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग बिना तथ्यों और आंकड़ों के निगमों के ऊपर आरोप लगाने का कार्य करते हैं ताकि ये लोग अपनी विफलताओं से नागरिकों का ध्यान भटका सके।
जय प्रकाश ने स्पष्ट किया कि हमने 9000 कोरोना मरीजों को सुविधा प्रदान करके के लिए कहा था मगर दिल्ली सरकार की अनुमति के बिना कोई सुविधा नहीं बनाई जा सकती है। आज तक दिल्ली सरकार ने हिंदू राव अस्पताल में 250, आरबीआईपीएमटी अस्पताल में 100 और बालक राम अस्पताल में 100 मरीजों के लिए सुविधा बनाने की अनुमति दी है। दिल्ली सरकार ने हमें कोरोना मरीज़ों के लिए और अधिक सुविधाएं बनाने की अनुमति नहीं दीए लेकिन वे कह रहे हैं कि हम मरीजों को सुविधा नहीं दे रहे हैं। यह एक सफेद झूठ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार खुद हमें सुविधाएं बनाने की अनुमति नहीं देती हैं और इसके लिए वे हम पर आरोप लगाते हैं।
उन्होंने कहा कि हमने जो भी सेवाएं बनाईं उसमें कोई कमी नहीं होने दी। हमने एक बार भी निगम के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति कम नहीं होने दी। हमने अपनी सेवाओं को कुशलता से प्रबंधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »