स्थानीय

पानी की समस्या को लेकर जन आन्दोलन

नई दिल्ली। दिल्ली में पानी की भीषण किल्लत को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रात: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और चांदनी चौक भाजपा के जिला अध्यक्ष विकेश सेठी ने संबोधित किया।
श्री बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में 24 घंटे पानी देने का वादा करके सत्ता में आई थी लेकिन लोग इस भीषण गर्मी में पानी की एक.एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। जहां पानी आ भी रहा हैए वह इतना गंदा है कि लोगों को भयंकर बीमारियां दे रहा है। किडनी और लीवर की बीमारियों के अलावा कैंसर जैसी नामुराद बीमारी के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जनता को पानी पहुंचाने के लिए जितनी भी योजनाएं घोषित की थी, उनमें किसी पर भी काम शुरू नहीं हुआ। नतीजा यह है कि पिछले सात सालों में पानी के रेट तो दुगुने हो गए हैं लेकिन पानी की सप्लाई नहीं बढ़ सकी। दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड को पिछले सात सालों में 47 हजार करोड़ रुपया दिया है लेकिन राजधानी में एक भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लग सका। आलम यह है कि दिल्ली जल बोर्ड हर साल दो हजार करोड़ के घाटे में चल रहा है।
श्री बिधूड़ी ने कहा कि जो सरकार जनता को पीने का पानी ही मुहैया नहीं करा पा रही, उसे सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने पूछा कि क्या दिल्ली को वल्र्ड क्लास सिटी बनाने का यही केजरीवाल मॉडल है। जनता के सामने अब सारी सच्चाई आ चुकी है।

Translate »