स्थानीय

32 एसी लो फ्लोर बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

नई दिल्ली। दिल्ली में बस-आधारित सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए, दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज राजघाट क्लस्टर डिपो से 32 वातानुकूलित लो फ्लोर सीएनजी से चलने वाली क्लस्टर बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मार्च 2020 से परिवहन विभाग द्वारा शामिल की गई 452 क्लस्टर बसों की श्रृंखला में ये 32 बसें अंतिम लॉट हैं।
ध्वजारोहण समारोह में बोलते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व में, दिल्ली सरकार ने मार्च 2020 से अब तक क्चस् ङ्कढ्ढ अनुपालन वाली 452 बसें जनता को समर्पित की हैं, इसी कड़ी में आज मैंने 32 नई एसी लो फ्लोर बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। विश्व स्तरीय नवीनतम तकनीक से लैस इन सभी बसों में यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि इन बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है। अगर किसी महिला यात्री को कोई असुविधा महसूस होती है तो वह पैनिक बटन दबा सकती है। पैनिक बटन दबाने पर कमांड सेंटर को अलर्ट जाता है और वहां मौजूद सभी एजेंसियों को बस की लाइव लोकेशन का पता चल जाता है।
उन्होंने कहा कि हम भविष्य में भी इसी तरह दिल्ली की सडक़ों पर विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस ऐसी नई बसें लाते रहेंगे।
क्लस्टर योजना के तहत फरवरी 2020 में सिटी रूट नेटवर्क पर 100 एसी लो फ्लोर बसों की पहली खेप शुरू की गई थी। मार्च 2020 से कोविड अवधि के दौरान क्लस्टर योजना के तहत 452 नई बसें शामिल की गईं।

Translate »