25 उत्कृष्ट शिक्षकों को किया सम्मानित

human dose for ivermectin Bad Segeberg नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने अरूणा आसफ अली सभागार, चतुर्थ तल, ए-ब्लॉक, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर में उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा आयोजित निगम शिक्षक सम्मान समारोह-2020 में 25 उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम के दौरान उपमहापौर सुश्री ऋतु गोयल, स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, नेता सदन योगेश वर्मा, उपाध्यक्ष स्थायी समिति विजेंद्र यादव, कवि गजेंद्र सोलंकी, सदस्य शिक्षा समिति रघुवंश सिंघल, अति. आयुक्त (शिक्षा) सुनिल भादू, निदेशक (शिक्षा) सत्येंद्र सिंह दुरसावत उपस्तिथ थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा समिति कि अध्यक्षा सुश्री गरिमा गुप्ता ने की।
कार्यक्रम में महापौर जय प्रकाश ने 3 प्रधानाचार्य और 22 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र व प्रतिक चिन्ह प्रदान किये गए। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग द्वारा प्रकाशित परिचायिका व पूर्व नर्सरी अभ्यास पुस्तक का विमोचन भी किया गया।
इस अवसर पर महापौर जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम जिन परिस्थितियों में कार्य कर रही है वो किसी से छिपी नहीं है, निगम के शिक्षकों ने हर परिस्थिती में आगे बढ़ कर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया नाम से एक योजना शुरू की थी जिसे निगम के शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षण के माध्यम से आगे बढ़ाने का कार्य किया।
उपमहापौर सुश्री ऋतु गोयल ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के विद्यालयों में लगभग 3 लाख बच्चे पढ़ते हैं जिनको 7000 निगम शिक्षक प्राथमिक शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षा का व्यक्तित्व के निर्माण में अहम योगदान होता है। देश निर्माण में लगे हर व्यक्ति के पिछे एक शिक्षक का अहम योगदान होता है। उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षकों ने कोरोना योद्धा की भूमिका भी बखूबी निभाई है। स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के विद्यालय प्रतिभा में किसी भी निजी विद्यालय से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय हमारे शिक्षकों ने विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा दी ताकि विद्यार्थियों को समय पर शिक्षा मिल सके।
नेता सदन योगेश वर्मा ने कहा कि जब हम शिक्षकों का सम्मान करते है तो उसमें हमारा सम्मान भी होता है। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी के जीवन में माता-पिता और शिक्षक अहम भूमिका निभाते हैं।
उपाध्यक्ष स्थायी समिति विजेंद्र यादव ने कहा कि निगम विद्यालयों के शिक्षक मेहनत और एकाग्रता से विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करते हैं ताकि वो जीवन की हर परिस्थिति के लिए तैयार हो सकें और अपने लक्ष्य हासिल कर सकें।

Leave a Reply

the casino 2020 Ashdod Your email address will not be published. Required fields are marked *

buy liquid ivermectin for dogs online Sakai-nakajima

ivermectin dosage for roundworms in dogs

Translate »